छत्तीसगढ़बड़ी खबर

अच्छी शिक्षा से ही आगे बढ़ता है समाज – भूपेश बघेल आदिवासी विकास सम्मेलन में शामिल हुए

Tribal Development Conference सूरजपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने सरगुजा प्रवास के दौरान आज सूरजपुर में आदिवासी विकास सम्मेलन में शामिल हुए. उन्होंने सम्मेलन में गोड़, कंवर, उरांव और चेरवा समाज के सामाजिक भवन के लिए 25 25 लाख रुपए तथा बस्तर की तरह सरगुजा में भी देवालयों के निर्माण के लिए 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की. उन्होंने माता राजमोहिनी देवी की मूर्ति और उनके नाम पर चौक स्थापित किए जाने की भी घोषणा की.

यह भी पढ़े :छत्तीसगढ़ के CM BHUPESH BAGHEL प्रोटोकाल तोड़ते हुए अपनी गाड़ी से नीचे उतरे और.

Tribal Development Conference मुख्यमंत्री ने आदिवासी समाज सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी समाज के आगे बढ़ने के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है. शिक्षा से ही कोई समाज मजबूती से आगे बढ़ता है उन्होंने कहा. की प्रदेश में भी शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में विशेष जोर दिया जा रहा है. अच्छी शिक्षा के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम और हिंदी माध्यम स्कूल खोले जा रहे हैं. जवाहर उत्कर्ष योजना, प्रयास आवासीय विद्यालय और एकलव्य विद्यालय के माध्यम से बच्चों की अच्छी शिक्षा की व्यवस्था की जा रही है.

यह भी पढ़े : शराब के नशे में धुत्त महिला अधिकारी ने सड़क पर किया जमकर हंगामा, पुलिसकर्मियों से की बदतमीज़ी video viral

Tribal Development Conference बघेल ने कहा कि मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना के माध्यम से दूरस्थ और ग्रामीण अंचलों में स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है. लोगों को अपने घर के नजदीक ही निःशुल्क इलाज और जांच के साथ दवा मिल रही है. सम्मेलन को आदिम जाति कल्याण मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह और छत्तीसगढ़ अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह त्रिभुवन सिह टेकाम जनपद अध्यक्ष जगत लाल आयाम शशि सिह सहीत सर्व आदीवासी समाज के लोग उपस्थित थे ने भी संबोधित किया।

यह भी पढ़े : Viral Video Today- घोड़ी से उतरकर बारातियों के झुण्ड में जा पंहुचा दूल्हा, फिर किया ऐसा डांस की तहलका मच गया

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button