छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ी गानों पर भी खूब थिरके जवान,सात समंदर पार गाने पर जवानों ने लगाए ठुमके,वीडियो वायरल

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में मंगलवार को नए पुलिस कर्मियों ने पासिंग आउट परेड पूरी कर ली। पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में 7वें दीक्षांत समारोह के दौरान इस परेड का आयोजन किया गया था। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने जमकर मस्ती की है। सभी अलग-अलग गानों में जमकर झूमते नजर आए.

read also-अब छत्तीसगढ़ के स्कूलों में राज्यगीत से होगी प्रार्थना की शुरुआत,देश की एकता और समृद्धि के लिए लेंगें शपथ

परेड के बाद सभी पुलिस आरक्षक झूमने लगे। डीजे भी बज रहा था। सात समंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई गाने पर तो जवानों ने खूब ठुमके लगाए। सभी मस्ती में व्यस्त थे। सब के अंदर ट्रेनिंग पूरी करने की खूशी थी। इस दौरान छत्तीसगढ़ी गानों पर भी आरक्षकों ने खूब डांस किया। आस-पास के लोग भी मौके पर उन्हें देखने पहुंचे थे.

read also-छत्तीसगढ़ के लोगो को बड़ा झटका , LPG गैस सिलेंडर में बढ़ोतरी, इतने रूपये में मिलेगा गैस

आरक्षकों ने पासिंग आउट परेड पूरी कर ली है.
मंगलवार को मैनपाट के पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में 7वां दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। ये आयोजन करीब साल भर की ट्रेनिंग पूरी करने वाले नए आरक्षकों के लिए आयोजित किया गया था। जो अब यहां से जाकर ग्राउंड पर ड्यूटी करेंगे। यहां दीक्षांत परेड का आयोजन भी किया गया था। जिसकी सलामी डीआईजी अजय यादव ने ली.

सलामी के बाद मुख्य अतिथि अजय यादव ने परेड का निरीक्षण भी किया। जिले के एसपी रविकुमार कुर्रे ने नए आरक्षकों को शपथ दिलाई। इसके बाद पीटीएस मैनपाट के अधीक्षक ने नए आरक्षकों के ट्रेनिंग के बारे में आधिकारियों को बताया। इसके अलावा ये भी बताया गया कि ट्रेनिंग के दौरान इन जवानों ने मिलकर शिव मंदिर निर्माण, अंबेडकर गार्डन, टेक्टिकल ग्राउंड, शहीद अगस्तुस गेट और पीटीएस परिसर को सुंदर बनाने का काम किया है.

छत्तीसगढ़ी गानों पर भी खूब थिरके जवान
312 आरक्षकों ने ट्रेनिंग पूरी की

पीटीएस अधीक्षक ने बताया कि इन्हें इस तरह से ट्रेनिंग दी गई है कि ये किसी भी जगह में जब जाकर काम करेंगे, तब पुलिस कर्मियों को आने वाले चुनौतियों का सामना कर सकेंगे। वहीं ट्रेनिंग के दौरान अलग-अ्लग विषयों में बेहतरीन काम करने वालों को प्रमाण पत्र भी दिया गया है। यहां अलग-अलग जिलों के 312 आरक्षकों ने ट्रेनिंग पूरी की है.

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button