छत्तीसगढ़बड़ी खबरहेल्थ

चूहे ने पी लिया मरीज को चढ़ रहा ग्लूकोज, छत्तीसगढ़ मेडिकल कॉलेज का ये है बुरा हाल VIDEO सोशल मीडिया पर VIRAL

बस्तर :- Mice drank glucose छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग मुख्यालय जगदलपुर के एकमात्र मेडिकल मेडिकल कॉलेज में एक चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक मरीज बिस्तर पर लेटा हुआ है और उसे ग्लूकोज चढ़ाया गया है. तभी ग्लूकोज बोतल के स्टैंड से एक चूहा नीचे उतरता है और मरीज के नस में लगी पाइप को कुतर देता है. इसी बीच एक और चूहा नीचे उतर कर उस पाइप से बहने वाले ग्लूकोज को पीने लगता है. इस पूरी घटना को बगल के बिस्तर पर भर्ती दूसरे मरीज के परिजन ने अपने मोबाइल पर कैद कर लिया.

ये भी पढ़े :- These 6 Zodiac Signs Have The Highest Sex Drive: इन 6 राशियों में होती है सबसे ज्यादा सेक्स ड्राइव

बता दें कि लगभग 700 करोड़ रुपये की लागत से मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके उसके लिए संभाग मुख्यालय में मेडिकल कॉलेज अस्पताल तैयार किया गया था. स्व बलिराम कश्यप मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल का लोकार्पण तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हांथों करवा कर इसे स्वास्थ्य सुविधा के क्षेत्र में मील का पत्थर बताया गया था. मेडिकल कॉलेज में बस्तर जिले के अलावा अन्य जिलों से मरीज इलाज करवाने पहुंचते हैं, जिसमें आदिवासी मरीजों की संख्या अत्यधिक होती है. ऐसे में मेडिकल कॉलेज में मरीजो की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.

ये भी पढ़े :- Benefits of Neem Leaves: सुबह खाली पेट चबाएं सिर्फ 3 नीम की पत्तियां,दूर हो जाएंगे शरीर में छिपे ये 5 रोग

Mice drank glucose मेडिकल कालेज के प्रबंधक टिंकू सिन्हा ने मामले में सफाई देते हुए कहा है कि चूहों की समस्या काफी बढ़ी हुई है. इसी वजह से चूहों की सफाई के लिए एक निजी कंपनी को इसका टेंडर भी दिया गया है. अब तक 1200 चूहे मारे गए हैं, लेकिन समस्यया जस की तस बनी हुई हैं. वैसे मेडिकल कॉलेज में लापरवाही की यह कोई पहली तस्वीर नहीं है. इससे पहले भी कई मरीजों के परिजन अस्पताल की कई लापरवाहियां उजागर कर चुके हैं. कई बार तो मरीजो के परिजनों के द्वारा लापरवाही की आवाज उठाने पर उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया गया. इलाज नही करने की धमकी देकर मामले में जिम्मेदार कार्रवई से बच जा रहे हैं.

ये भी पढ़े :- प्रेगनेंट महिला की इलाज के दौरान मौत, परिवार ने नर्सिंग होम स्टाफ पर लगाया आरोप, जमकर हंगामा

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button