छत्तीसगढ़बड़ी खबर

Chhattisgarh: बुधवारी बाजार में आग लगने से 55 से अधिक दुकाने जलीं, विधायक शैलेष पांडेय ने लिखा पत्र…

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में सब्जी बाजार में आग लगने से 55 से अधिक दुकानें जल गईं. पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि यहां रेलवे स्टेशन के पास तड़के सब्जी बाजार में आग लग गई और इस घटना में 55 से अधिक अस्थायी सब्जी दुकानें और गुमटियां पूरी तरह जल गईं.

शहर के तोरवा थाने के प्रभारी सुनील तिर्की ने बताया कि बुधवारी बाजार में करीब एक सौ की संख्या में सब्जी बेचने के लिए गुमटियां बनाई गई हैं जिनमें ज्यादातर दुकानें कच्ची हैं और उन्हें चबूतरों के ऊपर बांस, बोरियों तथा प्लास्टिक का शेड बना कर अस्थायी दुकान का रूप दिया गया है. उनके मुताबिक तड़के करीब साढ़े चार बजे पुलिस को सूचना मिली कि सब्जी बाजार में आग लग गई जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तथा अग्निशमन विभाग को भी इसकी जानकारी दी गई.

तिर्की ने बताया कि दमकल वाहनों के पहुंचने से पहले ही आग तेजी से फैल गई थी और इस घटना में 55 से अधिक छोटी-बड़ी अस्थाई दुकानें और गुमटियां पूरी तहर से जल गई हैं. उन्होंने बताया कि दमकल वाहन, पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से करीब दो घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया. थाना प्रभारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है.

विधायक शैलेष पांडेय ने शासन-प्रशासन को लिखा पत्र

विधायक शैलेष पांडेय ने शासन और बिलासपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर प्रभावितों को आर्थिक सहायता देने की अपील की है. शैलेष ने इस संबंध में कलेक्टर से भी बात तक व्यापारियों को हुए नुकसान के लिए उन्हें आर्थिक रूप से राहत प्रदान करने की अपील की है. शैलेष पांडेय का कहना है कि रेलवे पैसा तो लेती है, लेकिन सुरक्षा का कोई भी इंतजाम नहीं करती. रेलवे के पास एक फायर ब्रिगेड तक नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button