छत्तीसगढ़बड़ी खबर

Chhattisgarh: कलेक्टर ने जन चौपाल में सुनी आम लोगों की समस्याएं, प्राप्त हुए 23 आवेदन…

*कलेक्टर ने जन चौपाल में सुनी आम लोगों की समस्याएं*

*वार्डवासियों ने वोटर आईडी और आधार कार्ड में पता बदलवाने कलेक्टर को दिया आवेदन*

*आज जन चौपाल में प्राप्त हुए 23 आवेदन*

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जन चौपाल में आज कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने जिले के विभिन्न स्थानों से आए लोगों से मिलकर कर उनके मांगों एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री मयंक चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर बी.सी. साहू सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। आज जनदर्शन में 23 आवेदन प्राप्त हुए।

कलेक्टर जन चौपाल में संत रविदास नगर वार्ड 70 के वार्डवासियों ने वोटर आईडी और आधार कार्ड में पता बदलवाने कलेक्टर को आवेदन दिया। इस पर कलेक्टर ने ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसी तरह ग्राम सुंदरा के निवासी मोहन लाल जांगड़े ने मुख्यमंत्री लोक कलाकार प्रोत्साहन योजना का लाभ दिलाने आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि वह मंगल भजन, चौका आरती का जिला एवं प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम संचालित करते हैं तथा इस योजना का लाभ लेकर वह कार्यक्रमों का और अधिक विस्तार और प्रचार कर सकेंगे।

इसी प्रकार श्री राधा कृष्ण मंदिर सार्वजनिक न्यास, जौंधी के अध्यक्ष ने न्यास के स्वामित्व की कृषि भूमि और मकान का राजस्व अभिलेख में दुरुस्ती कराने, शंकर नगर निवासी रमेशचंद्र गुलाटी ने तेलीबांधा स्थित अपनी भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत संबंधी आवेदन दिया। इसी तरह अन्य आवेदकों ने जनचौपाल में राजस्व प्रकरणों के निराकरण, आर्थिक सहायता, शिक्षा, वोटर आईडी कार्ड, पट्टा आदि से संबंधित आवेदन दिया। डॉ भुरे ने जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा के भीतर निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button