छत्तीसगढ़बड़ी खबर

CGBSE Exam 2023 : छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीखें घोषित, यहाँ पर देखें शेड्यूल

छत्तसीगढ़ बोर्ड ऑफ ​सेकेंडरी एजुकेशन ने सीजीबीएसई क्लास दसवीं और बारहवीं की प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी हैं. वे स्टूडेंट्स जो इस साल छत्तीसगढ़ बोर्ड के प्रैक्टिकल एग्जाम दे रहे हों, वे सीजीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल्ड शेड्यूल चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए छत्तीसगढ़ बोर्ड की ऑफीशियल वेबसाइट का पता है – cgbse.nic.in आधिकारिक घोषणा के मुताबिक छत्तीसगढ़ बोर्ड दसवीं और बारहवीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 10 जनवरी से 31 जनवरी 2023 के बीच आयोजित करेगा. इनकी सटीक जानकारी के लिए छात्र अपने स्कूल में संपर्क कर सकते हैं.(CGBSE Exam 2023)

Read More : Sarkari naukari: केंद्रीय विद्यालयों में 4000 से ज्यादा पदों पर निकली टीचर्स की भर्ती, इस तारीख तक करे अप्लाई

स्कूल से मिलेगी सटीक जानकारी

छत्तीसगढ़ बोर्ड ने मोटे तौर पर यह साफ कर दिया है कि सीजीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 2023 कब आयोजित होंगी. लेकिन छात्रों को अपनी प्रैक्टिकल परीक्षा के विषय में सटीक सूचना पाने के लिए स्कूल से संपर्क करना होगा. ये स्कूल ही तय करेंगे कि किस क्लास और किस विषय की प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख क्या होगी. इसके अलावा टाइमिंग वगैरह के विषय में भी स्कूल से पता कर लें.

दो शिफ्ट में होंगे प्रैक्टिकल एग्जाम

सीजीबीएसई क्लास दसवीं और बारहवीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं दो शिफ्टों में आयोजित होंगी. पहली शिफ्ट होगी सुबह 8 बजे से 11 बजे तक की और दूसरी शिफ्ट होगी दोपहर में 2 बजे से 5 बजे तक की. कैंडिडेट्स समय का विशेष ध्यान रखें और समय से पहले ही केंद्र पहुंच जाएं.

Read More : CG NEWS: जय जवान जय किसान के नारे को चरितार्थ कर रही भुपेश सरकार…

नहीं होगा री-एग्जाम

कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे किसी भी कीमत पर परीक्षाएं मिस न करें. बोर्ड ने इस संबंध में साफ कहा है कि किसी भी स्थिति में छत्तीसगढ़ बोर्ड री-एग्जाम नहीं कराएगा. इसलिए जो छात्र किसी भी कारण से परीक्षा में शामिल नहीं हो पाते हैं, उन्हें एब्सेंट मार्क कर दिया जाएगा. इस तरह उनका ये साल खराब हो जाएगा. इसलिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं किसी भी कीमत पर न छोड़ें.(CGBSE Exam 2023)

थ्योरी एग्जाम की डेटशीट नहीं हुई जारी

छत्तीसगढ़ बोर्ड की केवल दसवीं और बारहवीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख ही अभी रिलीज की गई है. ऐसी उम्मीद है कि कुछ ही दिनों में थ्योरी एग्जाम की तारीख भी साफ हो जाएगी. ताजा अपडेट्स पाने के लिए कैंडिडेट्स समय-समय पर सीजीबीएसई बोर्ड की वेबसाइट चेक करते रहें.

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button