छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सबड़ी खबर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: क्या कांग्रेस के लिए कमज़ोर सीट है तखतपुर ….?

बिलासपुर: जिले के तखतपुर विधानसभा क्षेत्र में 25 सितंबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आमसभा होने जा रही है। इसी तरह 28 सितंबर को बलौदाबाजर-भाठापारा इलाक़े में कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे का कार्यक्रम तय हो रहा है। सीधे तौर पर तो यह कांग्रेस की चुनावी तैयारी का एक हिस्सा है।

लेकिन कांग्रेस नेताओं की पब्लिक मीटिंग के लिए जो जगह तय की गई है,उसे देखते हुए पार्टी की रणनीति को लेकर भी चर्चाएं चल रही हैं। जिसमें एक तो यह माना जा रहा है कि अनुसूचित जाति बहुल होने के कारण बलौदाबाज़ार इलाके में मल्लिकार्जुन खड़गे को बुलाया जा रहा है। मगर तखतपुर में राहुल गांधी की सभा को लेकर यह सवाल भी तैर रहा है कि क्या कांग्रेस के लिए इस सीट को कमज़ोर मानकर ही यहां उनकी सभा कराई जा रही है…?

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर तारीख़ों का एलान होने में अभी वक़्त है। लेकिन सियासी पार्टियों की ओर से चुनावी मुहिम का आगाज़ कर दिया गया है और अब कार्यकर्ताओं की मीटिंग से अलग हटकर पब्लिक मीटिंग का दौर शुरू हो गया है। इस सिलसिले में बीजेपी की ओर से परिवर्तन यात्रा निकाली गई है।

पार्टी ने एक तरफ़ बस्तर के दंतेवाड़ा से परिवर्तन यात्रा निकाली है। जो छत्तीसगढ़ के दक्षिण से उत्तर तक के हिस्से को कवर कर रही है। वहीं दूसरी यात्रा जशपुर से निकलकर उत्तर छत्तीसगढ़ से दक्षिण की ओर आ रही है।दोनों ही यात्राओं का समापन 28 सितंबर को बिलासपुर में हो रहा है। ख़बर है कि परिवर्तन यात्रा के समापन पर बीज़ेपी बिलासपुर में एक बड़ा शो करने जा रही है। जिसमें पीएम नरेन्द्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button