छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सबड़ी खबर

छग विधानसभा चुनाव 2023: धरसींवा क्षेत्र में अनुज शर्मा का पुतला फूंका…

धरसींवा: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर भाजपा की दूसरी अधिकृत सूची अभी जारी नहीं हुई है, मगर संभावित प्रत्याशी के नाम सामने आने के बाद विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है। इससे प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेताओं के माथे पर बल पड़ गया है। विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें सबसे पहले धरसींवा से आई है, जहां अनुज शर्मा को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर गांव-गांव में पुतला फूंका जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक विरोध के स्वर सबसे ज्यादा धरसींवा में ही दिखाई दे रहा है, यहां बकायदा संभावित प्रत्याशी अनुज शर्मा का पुतला दहन दर्जनों भर गाँव मे किया गया। उनका विरोध करने वाले कार्यकर्ताओं का कहना है कि हाल ही में पार्टी में शामिल हुए किसी व्यक्ति को टिकट देना स्थानीय नेताओं-कार्यकर्ताओं की अनदेखी है जो बरसों से पार्टी का काम करते आ रहे हैं।

अनुज शर्मा का विरोध करने वाले कार्यकर्ताओं का कहना है कि हाल ही में पार्टी में शामिल हुए किसी व्यक्ति को टिकट देना स्थानीय नेताओं-कार्यकर्ताओं की अनदेखी है जो बरसों से पार्टी का काम करते आ रहे हैं।

धरसींवा से चालू हुआ स्थानीय वाद का मुद्दा और धरसींवा मे थोपा जा रहा बाहरी प्रत्याशी

स्थानीय वाद के मुद्दे पर जिस प्रकार भाजपा लगातार क्षेत्र मे विरोध प्रदर्शन कार्य कर रही है आज वही भाजपा धरसींवा मे बाहरी प्रत्याशी को लेकर जनता मे भारी विरोध है। आज कार्यकर्ता स्थानीय उम्मीदवार की आस मे लगातार बूथ से लेकर गाँव तक संगठन को मजबूती प्रदान करने का कार्य किया। आज वही कार्यकर्ता बाहरी प्रत्याशी के नाम से मायूस है। पिछले चुनाव मे कांग्रेस वही बाहरी वाद के मुद्दे की लगातार धरसींवा प्रमुखता से उठाती रही परिमाण स्वरूप पूर्व मे धरसींवा जो की भाजपा का गढ़ माना जाता रहा है वहाँ भाजपा को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा, आज जनता यह बात कह रही की भाजपा स्थानीय उम्मीदवार नही देतें है तो भाजपा को फिर एक बार हार का सामना करना पड़ेगा।

बाहरी व्यक्ति को टिकट न देने के लिए लिखा गया पत्र

वही प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को क्षेत्र के लोगो ने धरसींवा विधानसभा क्षेत्र से स्थानीय व्यक्ति को टिकट देने की मांग की है, पत्र मे धरसींवा क्षेत्र क्रमांक 47 से भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय व्यक्ति को प्रत्याशी बनाये जाने की मांग कर रहें है, अन्य बाहरी व्यक्ति को प्रत्याशी बनाये जाने से क्षेत्र के समस्त कार्यकर्ता एवं आम जनता मे भारी आक्रोश व्याप्त है, बाहरी प्रत्याशी को कोई भी स्वीकार नही कर पायेगा एवं पार्टी को हार का सामना करना पड़ सकता है। वही बकायादा पत्र मे लिखा गया है की देवजी भाई पटेल एवं अनुज शर्मा को टिकट दिए जाने का विरोध करतें है। वही पत्र मे अनेको लोगो का हक्ताक्षर है।

वही अनुज शर्मा के समर्थक प्रदेश कार्यालय मे अपना पक्ष रखने गए थे जहाँ भारतीय जनता पार्टी जिन्दाबाद के नारे लगे व विरोध प्रदर्शन करने वालो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। वही धरसींवा क्षेत्र मे पुतला दहन करने वालो को बर्खास्त करने की मांग की गईं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button