क्राइमछत्तीसगढ़देशबड़ी खबर

Chhhattisgarh: भाई करता था सूने मकानों से चोरी बहन बेचती थी उत्तरप्रदेश जाकर में चोरी किये गए गहने, पुलिस ने 5 लोगो को किया गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर…

रायपुर: छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर रायपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां भाई-बहन की शातिर जोड़ी मिलकर सूने मकानों को निशाना बनाती थी। भाई बड़ी चालाकी से घरों में सेंध लगाकर कीमती गहने और सामान चुराता था, जबकि बहन चोरी के गहनों को यूपी में बेचकर पैसा बनाती थी। इस जोड़ी ने कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया, लेकिन पुलिस की तेज नजरों से बच नहीं पाए। आखिरकार, पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और इनके पास से भारी मात्रा में चोरी का सामान भी बरामद किया।

पुलिस ने बताया कि चोरी और गहने बिक्री करने वाले आरोपी भाई-बहन है। पुलिस ने सूरज सिंह उर्फ आशुतोष, सिद्धार्थ सिंह उर्फ नैंटू, अदिति सिंह उर्फ सिम्मी निवासी प्रभुपुर, थाना बनुआ, जिला चंदौली, उप्र को चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। आरोपी डीडी नगर में किराये के मकान में रहकर चोरी करते थे। वहीं संजय कुमार जायसवाल और अरविंद कुमार वर्मा निवासी सकलडीहा, जिला चंदौली उत्तर प्रदेश को चोरी का सामान खरीदने पर गिरफ्तार किया गया है।

भाई-बहन की चोरी के वारदात का ऐसे हुआ राजफाश
प्रार्थिया गरिमा शर्मा ने थाना डीडीनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह सुंदरम विहार चंगोराभाठा डीडी नगर रायपुर में रहती है। प्रार्थिया 19 जून को घर में ताला लगाकर सपरिवार अपनी मायके आरंग गई थीं। पांच दिन बाद वास आईं तो घर ताला टूटा हुआ था। अंदर रखे जेवर अज्ञात चोर चुरा ले गए थे।

रिपोर्ट के बाद पुलिस ने घटना स्थल और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों की जांच की। इस दौरान कैमरे में विप्र नगर डीडीनगर निवासी सूरज सिंह उर्फ आशुतोष और सिद्धार्थ सिंह उर्फ नैंटू घटनास्थल के पास संदिग्ध अवस्था में देखे गए। दोनों को पकड़ा गया। चोरी की घटना के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपियों ने थाना डीडीनगर क्षेत्र में स्थित सात अलग-अलग सूने मकानों के भी ताले तोड़कर चोरी को अंजाम देना बताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button