क्राइमदेशब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

खुद को बताता है नरेंद्र मोदी का निजी सलाहकार, CBI ने किया मुकदमा दर्ज

DILHI :- Narendra Modi Personal Adviso सीबीआई (CBI) ने खुद को प्रधानमंत्री का सलाहकार बताने वाले के एक शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि ये शख्स केरल का रहने वाला है, जो खुद का नाम डॉ शिवाकुमार बताता है। पीएमओ की शिकायत के मुताबिक यह शख्स खुद को प्रधानमंत्री का निजी सलाहकार (Personal Advisor) बता कर अपना परिचय देता है।

यह भी पढ़े :- खतरे में सरकारी कर्मचारियों की नौकरी, बेवजह रिटायरमेंट देने की हो रही तैयारी, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

शिकायत के एक साल बाद शिकायत दर्ज

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ये जानकारी दी कि ये शख्स 2019 से खुद को सलाहकार बता रहा है। एक साल पहले पीएमओ ने इसकी शिकायत दी थी। पीएमओ की शिकायत पर अब एक साल बाद मामला दर्ज किया गया है। शिकायत के आधार पर सीबीआई की विशेष अपराध शाखा ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। Narendra Modi Personal Advisor

खुद को प्रधानमंत्री का निजी सलाहकार बताने वाले शख्स के खिलाफ प्रधानमंत्री कार्यालय की शिकायत पर मुकदमा दर्ज हुआ है। सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक इस मामले में 28 जून को मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा धारा 170 आईपीसी के तहत दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े :- राजधानी में अगले पांच दिनों तक हो सकती है भारी बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पीएमओ का अधिकारी बताकर जारी करते थे आदेश

Narendra Modi Personal Advisor बता दें कि कुछ दिन पहले ही खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अधिकारी बताकर फर्जी तबादले और जांच के आदेश जारी करने और नौकरी लगवाने के नाम पर रुपये ऐंठने का मामला सामने आया था। पीएमओ के अधिकारियों द्वारा मामले में शिकायत दर्ज कराने के बाद सीबीआई ने इस मामले में भी फर्जी अधिकारियों के खिलाफ तीन एफआईआर दायर की हैं।

यह भी पढ़े :- Corona Return-ताबड़तोड़ बढ़ रहा कोरोना, फिर लग सकता है लॉकडाउन! इन राज्यो को ठोस चेतवानी

सीबीआई को मिली एक शिकायत में बताया गया कि चंडीगढ़ में पदस्थ एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी को एक व्यक्ति ने फोन किया और खुद को पीएमओ में पदस्थ संयुक्त सचिव रोहित यादव बताया। उसने आईपीएस अधिकारी से एक पुलिस कांस्टेबल के तबादले का आग्रह किया।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button