छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

Jharkhand MLA in Chhattisgarh झारखण्ड के सभी विधायकों को छत्तीसगढ़ लाने की तैयारी, विधायकों को बैग पैक कर तैयार रहने को कहा-सूत्र

Jharkhand MLA in Chhattisgarh : झारखंड में हेमंत सोरेन की विधानसभा की सदस्यता जाने के बाद हालात से निपटने की तैयारियों के बीच यूपीए के सभी विधायकों को अपना बैग पैक रखने को कहा गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विधायकों को किसी अन्य राज्य में जाने के लिए कहा जा सकता है और इसीलिए उन्हें सामान पैक कर तैयार रहने को कहा गया है। इन विधायकों को पश्चिम बंगाल या छत्तीसगढ़ में स्थानांतरित किया जा सकता है।हालांकि अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है लेकिन सभी को तैयार रहने को कहा गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर यूपीए के विधायकों की आज बैठक हुई। इन विधायकों ने शुक्रवार सुबह और शाम को मैराथन बैठकें की थीं।

जरुरी खबर …. RJ EXCLUSIVE : RSS की समन्वय बैठक छत्तीसगढ़ में, मोहन भागवत समेत केंद्रीय मंत्री होंगे शामिल, 2023 विधानसभा चुनाव पर होगी चर्चा?

राज्यपाल आज अपना आदेश चुनाव आयोग को भेज सकते हैं


झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को विधायक पद के अयोग्य ठहराने का आदेश आज चुनाव आयोग को भेज सकते हैं। सोरेन की विधानसभा सदस्यता माइनिंग लीज के मामले के कारण अधर में लटकी हुई है। माइनिंग लीज आवंटन के मामले में चुनाव आयोग ने अपनी रिपोर्ट गवर्नर को भेज दी है। इस रिपोर्ट में हेमंत सोरेन को विधायक पद के लिए अयोग्य ठहराया गया है और उनकी विधानसभा की सदस्यता रदद् करने की सिफारिश की गई है।

सरकार को कोई खतरा न हो इसकी पूरी रणनीति बनाई जा रही है


Jharkhand MLA in Chhattisgarh : सत्तारूढ़ गठबंधन के सूत्रों ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए रणनीति बनाई जा रही है कि सरकार को कोई खतरा नहीं हो। झामुमो के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन में एक महत्वपूर्ण सहयोगी कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने कहा था कि पश्चिम बंगाल, बिहार या छत्तीसगढ़ जैसे ‘‘मित्र राज्य’’ में एक रिसॉर्ट में विधायकों को रखा जाएगा ताकि बीजेपी उन्हें अपने जाल में नहीं फंसा पाए। हालांकि, उन्होंने कहा कि सोरेन की विधायक के रूप में संभावित अयोग्यता पर निर्वाचन आयोग की राय के बारे में राज्यपाल द्वारा उन्हें सूचित करने के बाद भविष्य की कार्रवाई पर निर्णय लिया जा सकता है।

जरुरी खबर …. स्पा सेंटर में वर्दी में मसाज करा रहे थे दारोगा बाबू ,

परेशान करने की कोशिश की जा रही है-हेमंत सोरेन


Jharkhand MLA in Chhattisgarh :शुक्रवार को लातेहार में सोरेन ने केंद्र पर निशाना साधते हुए सभी संवैधानिक एजेंसियों को ‘लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार को अस्थिर करने’ के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ‘शैतानी ताकतें’ बुरे मंसूबों को अंजाम देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बाद में ट्वीट किया, ‘जब मैंने राज्य के लिए लंबित 1.36 लाख करोड़ रुपये का वैध बकाया मांगा, तो केंद्र ने मेरे खिलाफ सभी एजेंसी को लगा दिया। जब उन्होंने देखा कि वे मुझे नुकसान नहीं पहुंचा सकते, तो वे मुझ पर शिकंजा कसने के लिए ‘गुरुजी’ (शिबू सोरेन) को परेशान करने की कोशिश करने लगे।’

विधानसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन के 49 विधायक


झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन के 49 विधायक हैं। सबसे बड़ी पार्टी झामुमो के 30, कांग्रेस के 18 और राजद का एक विधायक हैं। मुख्य विपक्षी दल भाजपा के सदन में 26 विधायक हैं। गठबंधन सहयोगियों ने बृहस्पतिवार को दावा किया था कि सरकार को कोई खतरा नहीं है। झामुमो ने विश्वास जताया था कि सोरेन 2024 तक पूरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

जरुरी खबर …. पीएम मोदी के इस राज्य दौरे से पहले भारत की सीमा में मिली संदिग्ध पाकिस्तानी बोट,

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button