छत्तीसगढ़देशबड़ी खबर

Breaking News: कांग्रेस ने 39 नेताओं को किया निष्कासित…

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ आगामी राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए 39 नेताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव ंिसह द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख कमल नाथ के निर्देश पर इन 39 नेताओं को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया है। इसमें कहा गया है कि ये निष्कासित नेता या तो स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में या बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

जिन प्रमुख नामों के खिलाफ कार्रवाई की गई उनमें पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू (आलोट), पूर्व विधायक अंतर ंिसह दरबार (महू), पूर्व विधायक यादवेंद्र ंिसह (नागौद), प्रदेश पार्टी प्रवक्ता अजय ंिसह यादव (खरगापुर), नासिर इस्लाम (भोपाल उत्तर) और अमीर अकील (भोपाल उत्तर) शामिल हैं।

230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए 17 नवंबर को चुनाव होंगे। जहां सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में बने रहने का प्रयास कर रही है, वहीं विपक्षी कांग्रेस भगवा पार्टी को सत्ता से बाहर करने का प्रयास कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button