क्राइमपॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

BREAKING – सेक्स स्कैंडल! कांग्रेस ने मंत्री पर लगाया यौन शोषण का आरोप, भाजपा बोली- सब फर्जी…….

नई दिल्‍ली. गोवा सरकार (goa government) के एक कैबिनेट मंत्री पर गोवा प्रदेश कांग्रेस (congress) अध्‍यक्ष गिरीश चोडनकर ने मंगलवार को आरोप लगाया कि मंत्री ने अपने कार्यालय का दुरपयोग किया और उन्‍होंने एक महिला का यौन शोषण किया है. उन्‍होंने सरकार से कहा है कि हम, इस मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मुख्‍यमंत्री को 15 दिनों का समय दे रहे हैं. प्रधानमंत्री 19 दिसंबर को गोवा पहुंच सकते हैं. उससे पहले सरकार सही निर्णय ले लेगी. उन्‍होंने कहा कि हम शालीनता दिखा रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि करीब 20 दिन पहले दो जिम्‍मेदार लोगों ने वीडियो, ऑडियो और व्‍हाट्स एप चैट के रूप में सबूत लाए थे ताकि वे यह दिखा सकें कि आखिर मंत्री ने महिला का यौन शोषण कैसे किया. कांग्रेस के आरोपों का खंडन करते हुए गोवा भाजपा (BJP) अध्यक्ष सदानंद तनवड़े ने कहा कि किसी भी मंत्री के खिलाफ यौन शोषण की कोई शिकायत नहीं थी. कांग्रेस ऐसे आरोप विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election 2022) नजदीक आता देखकर लगा रही है.

उन्‍होंने पणजी में कांग्रेस हाउस में कहा कि हम अभी तक मंत्री के नाम का खुलासा नहीं कर रहे हैं, यह हमारी शालीनता और नैतिक जिम्‍मेदारी है. इस मामले में महिला और मंत्री के दो परिवार शामिल हैं, जिनका इसमें कोई दोष नहीं है. हम सरकार को 15 दिन का समय दे रहे हैं, मंत्री को बर्खास्‍त कर, इस मामले में अपराध दर्ज किया जाना चाहिए. अब गेंद मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत के पाले में है. उन्‍होंने कहा कि गोवा सरकार में 12 मंत्री हैं जिसमें से 11 पुरुष हैं. कांग्रेस नेता गिरीश ने यह भी दावा किया कि आपत्तिजनक वीडियो और ऑडियो फाइलें मुख्यमंत्री को भी दिखाई गईं थीं. लेकिन उन्‍होंने कोई कदम नहीं उठाया. वे मंत्री की रक्षा करने और सबूतों को नष्‍ट करने में लग गए. उन्‍होंने कहा कि किसी ने अपने पॉवर का दुरुपयोग किया है और एक महिला का यौन शोषण किया है. यह सबसे निंदनीय है. उन्‍होंने कहा कि हमने अतीत में भ्रष्टाचार के मामलों को भी उजागर किया है लेकिन इस तरह की बात को माफ नहीं किया जा सकता है. इसे गोवा के लोगों तक पहुंचाते हुए मुझे दुख हो रहा है. उन्होंने (सीएम) पुलिस का भी दुरुपयोग किया है. हम कैसे चुप रह सकते थे? सीएम ऐसा कुछ समर्थन क्यों कर रहे हैं? मंत्री को इस्तीफा देने के लिए कहा जाना चाहिए था और अगर वह इस्‍तीफा नहीं दे, तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए था, लेकिन सीएम ने कुछ नहीं किया.

वहीं, इस मामले में गोवा भाजपा अध्यक्ष सदानंद तनवड़े ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से पूछा था कि क्या किसी मंत्री के खिलाफ यौन शोषण की कोई शिकायत है, लेकिन कोई शिकायत नहीं है. वहीं, कांग्रेस नेता चोडनकर ने कहा कि उन्हें एक जिम्मेदार व्यक्ति द्वारा मोबाइल फोन पर वीडियो दिखाए गए थे, जो उनसे एक रेस्तरां में मिले थे. इस वीडियो में मंत्री को आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया है. मंत्री, महिलाओं के खिलाफ वह जिस भाषा का इस्तेमाल करते हैं वह भी आपत्तिजनक है. चोडनकर ने आरोप लगाया कि संबंधित मंत्री ने महिला को यह कहते हुए धमकाया कि वह कुछ भी कर सकता है और महिला को गर्भपात के लिए मजबूर करने की बात भी सुनी. हम शालीनता दिखा रहे हैं और इस मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सीएम को 15 दिन का समय दे रहे हैं. प्रधानमंत्री के 19 दिसंबर को गोवा पहुंचने की उम्मीद है. इससे पहले हमें उम्मीद है कि सरकार सही काम करेगी. अगर ऐसा नहीं होता है, तो हम उसके बाद कोई दया नहीं दिखाएंगे.

इस मामले में महिला कांग्रेस अध्यक्ष बीना नाइक ने कहा, ‘यह बहुत चौंकाने वाला है. मेरी अपील है कि उन्हें तत्काल बर्खास्त किया जाए, उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र की महिलाओं में भय पैदा किया है. अपने धनबल से, वह सभी को आतंकित करता है, वह महिलाओं को धमकाता रहा है. वहीं, जीपीसीसी महासचिव रोयला फर्नांडीस ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों की महिलाओं को एकजुट होने और महिलाओं के इस तरह के शोषण के खिलाफ खड़े होने की जरूरत है. चोडनकर ने कहा, वीडियो और ऑडियो क्लिप स्पष्ट रूप से दिखाते हैं कि कोई सहमति नहीं थी. हालांकि, उन्होंने कहा कि मंत्री द्वारा कथित रूप से यौन उत्पीड़न करने वाली महिला से न तो उन्होंने बात की और न ही उनसे मुलाकात की.

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button