छत्तीसगढ़बड़ी खबर

Raipur: जिला स्वीप कोर टीम द्वारा शहरी मतदाताओं के मध्य चलाया जा रहा जागरुकता अभियान…

रायपुर: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे के मार्गदर्शन शहरी क्षेत्र के मतदाताओं के मध्य मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्हें प्रेरक कार्यक्रमों के माध्यम से जिला स्वीप कोर टीम द्वारा मतदान का महत्व समझायां जा रहा है। राजधानी के आज अनुपम गार्डन में सुबह मॉर्निंग वॉक करने आए नागरिकों को स्वस्थ मतदान स्वस्थ लोकतंत्र अभियान के तहत स्वीप कोर टीम द्वारा मतदान के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर मतदाता 92 वर्षीय श्रीमती जामबती का सम्मान किया। श्रीमती जामबती ने कहा कि वे अपनी नातिन जिसकी आयु 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है उसका नाम मतदाता सुची में दर्ज कर उसे वोट देने अपने साथ ले जाएगी।

इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे का संदेश नागरिकों देते हुए बताया कि जैसे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हम प्रतिदिन योग एवं व्यायाम करते हैं उसी प्रकार प्रजातंत्र को स्वस्थ रखने के लिए यह 18 वर्ष आयु से लेकर सभी आयु वर्ग के लोग हर चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करें और निष्पक्ष होकर मतदान करें । इस अवसर पर स्वीप टीम के सदस्य डॉ. कामिनी बावनकर और श्री चुन्नीलाल शर्मा उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम के दौरान जुंबा ग्रुप के लीडर श्री संजय शर्मा, योग प्रशिक्षक श्री छबीलाल साहू एवं श्रीमती सरिता के समूह के विभिन्न आयु वर्ग के लोगों ने इस आयोजन में अपनी सहभागिता दी। साथ ही सभी ने यह संकल्प किया कि स्वस्थ मतदान के लिए अपने आसपास के लोगों को प्रेरित करेंगे। जिनका वोटर आईडी कार्ड नहीं बना है वह वोटर हेल्पलाइन एप में अपना पंजीयन कराएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button