छत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

RAIPUR: राहुल गाँधी के बयान पर भड़के बीजेपी कार्यकर्ता, कांग्रेस भवन घेरने निकले BJP कार्यकर्ताओं का पुलिस के साथ हुई जबरदस्त धक्कामुक्की…

रायपुर: लोकसभा सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हिंदुओ को हिंसक बताया था। जिसको लेकर एक बार फिर सियासी गलियारों में उठापटक तेज हो गई है। छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी के हिंदू विरोधी बयान से भाजपा भड़क गई है। गुस्साए भाजपा कार्यकर्ता सभी जिलों के कांग्रेस भवन घेराव के लिए निकल पड़े हैं। जहां पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओ को पुलिस ने कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े के घर के पास ही रोक दिया है। जिसके बाद पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्कामुक्की हुई है। कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ गए हैं।

यह था राहुल गांधी का वह बयान
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, ‘मोदीजी ने अपने भाषण में एक दिन कहा कि, हिंदुस्तान ने कभी किसी पर हमला नहीं किया। इसका कारण है. हिंदुस्तान अहिंसा का देश है, यह डरता नहीं है। हमारे महापुरुषों ने यह संदेश दिया- डरो मत, डराओ मत. शिवजी कहते हैं- डरो मत, डराओ मत और त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं। दूसरी तरफ जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा..नफरत-नफरत-नफरत… आप हिंदू हो ही नहीं। हिंदू धर्म में साफ लिखा है सच का साथ देना चाहिए।’

राहुल ने दिखाई भगवान शिव की फोटो
जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सदन में भगवान शिव की फोटो दिखाई और कहा कि शंकर भगवान से सच, साहस और अहिंसा की प्रेरणा मिलती है। उनका कहना था, भगवान शिव कहते हैं कि डरो मत, डराओ मत। उन्होंने भगवान शिव की अभय मुद्रा की बात करते हुए कहा कि इस मुद्रा की बात इस्लाम, सिख, ईसाई, बौद्ध और जैन, सभी धर्मों में हैं।

पीएम मोदी ने दो बार खड़े होकर जताया था विरोध
राहुल गांधी के इसी बयान के बीच पीएम मोदी ने दो बार राहुल गांधी के भाषण के दौरान खड़े होकर आपत्ति जताई थी। इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर गृहमंत्री अमित शाह समेत कई मंत्रियों ने भी यही किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से हिंदुओं पर किए गए कमेंट के लिए माफी मांगने को कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button