छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

ब्रेकिंग न्यूज़: कांग्रेस उम्मीदवार आकाश शर्मा का नामांकन रद्द होगा?

 सुजीत यादव, रायुपर:  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायुपर की दक्षिण विधानसभा सीट का उप चुनाव बेहद दिलचस्प होते जा रहा है। जहां एक ओर सत्ता में बैठी भाजपा उपचुनाव को पूरी गंभीरता से ले रही है तो दूसरी ओर कांग्रेस भी जीत के लिए पोरजोर ताकत झोंक रही है। दोनों ही दलों के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में लगे हुए हैं। लेकिन आरोप-प्रत्यारोप के इस दौर के बीच कांग्रेस प्रत्याशी आकाश शर्मा का नामांकन रद्द किए जाने की मांग की जा रही है। भाजपा विधि प्रकोष्ठ के बृजेश पांडे ने जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत कर आकाश शर्मा का नामांकन रद्द करने की मांग की है।

दरअसल भाजपा विधि प्रकोष्ठ के बृजेश पांडे जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत करते हुए दावा किया है कि रायपुर दक्षिण के कांग्रेस प्रत्याशी आकाश शर्मा का नाम दो-दो जगह की वोटर लिस्ट में है। बृजेश पांडे का कहना है कि आकाश शर्मा का नाम रायपुर दक्षिण के साथ-साथ बालोद जिले के अर्जुंदा नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक पांच की वोटर लिस्ट में भी है। इसी आधार पर अब आकाश शर्मा का नामांकन रद्द करने की मांग की जा रही है।बता दें रायपुर दक्षिण विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पूर्व सांसद सुनील सोनी को चुनावी मैदान में उतारा है तो दूसरी ओर कांग्रेस ने नए और युवा चेहरे को मौका देते हुए आकाश शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। अब देखने वाली बात होगी कि निर्वाचन आयोग ​भाजपा की शिकायत पर क्या फैसला लेती है।

आकाश शर्मा कौन हैं?

आकाश शर्मा 2014 से 2020 तक एन.एस.यू.आई छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष रहे और 2018 में वे एन.एस.यू.आई के राष्ट्रीय सचिव भी बने थे। बात उनकी शिक्षा की करे तो वह वाणिज्य संकाय में स्नातकोत्तर है। उनका जन्म 29 अक्टूबर 1989 को रायपुर में ही हुआ था। उनका परिवार मूल रूप से अर्जुन्दा से है। उनके पिता अरुण शर्मा सरकारी सेवा में है जबकि माता करुणामयी शर्मा गृहणी है। 6 वर्ष पूर्व आकाश शर्मा का विवाह अपूर्वा तिवारी से हुआ था। आकाश शर्मा कांग्रेस के सक्रिय सदस्य है और रायपुर दक्षिण सीट के हाली होने के बाद से ही वह प्रचार-प्रसार में जुटे गए थे। 2023 के उपचुनाव में भी उन्होंने इस सीट से उम्मीदवारी की थी लेकिन कांग्रेस ने महंत रामसुंदर दास पर अपना विश्वास जताया। कांग्रेस को इस सीट प् ऐतिहासिक हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि उप चुनाव में पार्टी क्या कमाल कर पाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button