छत्तीसगढ़देशनईदिल्लींपॉलिटिक्सबड़ी खबर

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश का बड़ा बयान, बोले जो भाजपा में नहीं जाएंगे, वो जेल जाएंगे…

नई दिल्ली/रायपुर: मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली सियासत में बवाल मच गया है। जिसके बाद देश के कई बड़े दिग्गज नेताओं ने बयान देने शुरू किया है इसी तर्ज पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि जो भाजपा में नहीं जाएंगे, वो जेल जाएंगे। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब नीति केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।

ED की टीम गुरुवार शाम 7 बजे केजरीवाल के घर 10वां समन और सर्च वारंट लेकर पहुंची थी। जांच एजेंसी ने दो घंटे तक पूछताछ के बाद रात 9 बजे यह कार्रवाई की। इस मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया 13 महीने से जेल में हैं। इस बीच दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के सीएम बने रहेंगे। जेल से सरकार चलाएंगे। इधर, केजरीवाल की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट में अपील कर फौरन सुनवाई की मांग की।

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल दूसरे सीएम है, जिन्हें ईडी ने अलग-अलग मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया है। सोरेन ने ED की हिरासत में राजभवन जाकर इस्तीफा दिया था। इससे पहले गुरुवार को दोपहर 2.30 बजे हाईकोर्ट ने दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाली याचिका खारिज कर दी। केजरीवाल ने कोर्ट से ये भरोसा मांगा था कि अगर वे पूछताछ के लिए ED जाते हैं तो उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाए। कोर्ट ने साफ किया कि केजरीवाल को ईडी के सामने पेश होना होगा, उनकी गिरफ्तारी पर रोक नहीं है। इससए पहले ED ने केजरीवाल को 17 मार्च को 9वां समन भेजा था।

केजरीवाल 19 मार्च को समन के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे थे। उनकी याचिका पर 20 मार्च को सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने बार-बार समन भेजने को लेकर ED को तलब किया। शराब नीति केस में केजरीवाल को इस साल 27 फरवरी, 26 फरवरी, 22 फरवरी, 2 फरवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी और 2023 में 21 दिसंबर और 2 नवंबर को समन भेज गया था। हालांकि, वे एक बार भी पूछताछ के लिए नहीं गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button