देशबड़ी खबर

BIG NEWS: यवतमाल में मौसम अब भी खराब, पूरा गांव पानी की चपेट में, बचाने के लिए भेजे गए 2 हेलीकॉप्टर…

नागपुर: महाराष्ट्र के यवतमाल में शुक्रवार रात हुई भारी बारिश के चलते जिले के कई रिहायशी इलाके जलमग्न हो गए. जिले के महागांव तालुका स्थित आनंदनगर गांव में इस भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में 45 लोग फंसे हुए हैं. महाराष्ट्र सरकार और स्थानीय प्रशासन पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. इस बीच भारतीय वायुसेना ने 2 Mi-17 हेलीकॉप्टर इन लोगों को निकालने के लिए तैयार रखे हैं.

हालांकि वहां मौसम अब भी बहुत ज्यादा खराब बना हुआ है और पूरा गांव पानी की चपेट में है. इस कारण हेलीकॉप्टर स्टैंड बाई में रख गए हैं और SDRF तथा NDRF की टीम घटनास्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रही है. वहीं हेलीकॉप्टर को सुरक्षित उतारने के लिए जगह की पहचान की जा रही है, ताकि जल्द से जल्द हेलीकॉप्टर लैंड होने के बाद वहां से लोगों का रेस्क्यू किया जा सके.

राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने एक ट्वीट में कहा कि महागांव तालुका के आनंदनगर गांव में बाढ़ के कारण 45 लोग फंसे हुए हैं. उन्होंने बताया कि भारतीय वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर जल्द ही नागपुर पहुंचेंगे और वहां से फंसे हुए ग्रामीणों को बचाने के लिए महागांव के लिए रवाना होंगे. उन्होंने बताया कि महागांव तालुका में 231 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

उधर डिफेंस पीआरओ नागपुर विंग कमांडर रत्नाकर सिंह ने एक बयान में बताया कि यवतमाल में बाढ़ के कारण फंसे लोगों को निकालने के लिए नागपुर से एक एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर शामिल किया जा रहा है. वहीं जिला अधिकारियों के अनुसार, यवतमाल शहर में शुक्रवार रात से भारी बारिश हो रही है, जिससे शहर के कुछ हिस्सों में घरों और सड़कों पर पानी भर गया है.

वहीं कलेक्टर अमोल येडगे ने कहा कि प्रभावित इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है और शहर में स्थिति नियंत्रण में है, जहां शुक्रवार रात से 117.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) की एक बचाव टीम आनंदनगर गांव में बचाव अभियान चलाने के लिए महागांव जा रही है. उधर क्षेत्रीय मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के पालघर, ठाणे, मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग सहित कई जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button