देशबड़ी खबर

BIG NEWS: द‍ेश की राजधानी में मौसम ने बदली करवट, प्रचंड गर्मी से बेहाल लोगों को म‍िली झमाझम बार‍िश से राहत…

नई द‍िल्‍ली: अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान ब‍िपरजॉय ने महाराष्‍ट्र, गुजरात और राजस्थान राज्‍यों में बड़ा नुकसान क‍िया है. इस तूफान के बीती रात लैंडफाल कर जाने के बाद भारी बार‍िश हुई है. लेक‍िन द‍ेश की राजधानी द‍िल्‍ली और उससे सटे राज्‍यों खासकर एनसीआर क्षेत्र में लोग प‍िछले करीब 10 द‍िनों से गर्मी से परेशान हैं. गर्मी में पसीना छूटने और गर्म हवाओं ने लोगों का जीना मुहाल क‍िया हुआ था. लेक‍िन आज शुक्रवार दोपहर बाद अचानक मौसम में हुए बदलाव ने गर्मी से थोड़ी राहत दी है.

द‍िल्‍ली के कई ह‍िस्‍सों में हल्‍की बार‍िश और बूंदाबांदी शुरू हो गई. द‍िल्‍ली के फ‍िरोजशाह रोड, आरके पुरम आद‍ि इलाकों में बार‍िश हो रही है. वहीं राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अध‍िकांश क्षेत्रों में बादल छाए हुए हैं. भारतीय मौसम व‍िज्ञान व‍िभाग के द‍िल्‍ली स्‍थानीय केंद्र की ओर से आज हल्की बारिश आंधी के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान जताया गया था.

हल्की बारिश का जताया गया था अनुमान
IMD के मुताब‍िक द‍िल्‍ली एनसीआर में आज हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया गया था. इसके चलते आज का अध‍िकतम तापमान 38 ड‍िग्री और न्‍यूनतम तापमान 28 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस रहने का अनुमान जताया गया है. आज दोपहर बाद राजधानी के अलग-अलग ह‍िस्‍सों में शुरू हुई हल्‍की और झमाझम बार‍िश ने मौसम को बदल द‍िया. गर्म हवाएं ठंडी हवाओं में बदल गई और राजधानीवास‍ियों को गर्मी से राहत दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button