क्राइमदेशबड़ी खबर

BIG NEWS: मणिपुर में महिलाओं से दरिंदगी करने वाला मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में…

नई दिल्‍ली: मणिपुर में महिलाओं को नग्‍न घुमाने और उनका यौन उत्पीड़न करने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. भीड़ में शामिल मुख्य आरोपी का पता लगा लिया गया है. पुलिस ने पेची अवांग लीकाई के रहने वाले 32 साल के हुइरेम हेरोदास मेइतेई को गिरफ्तार कर लिया गया. न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने आरोपी की दो तस्‍वीरें शेयर की है. पहली तस्‍वीर महिला को ले जाने के दौरान सामने आए वीडियो का स्क्रीनशॉट है जबकि दूसरी तस्‍वीर में आरोपी के पुलिस की गिरफ्त में दिखाया गया है.

मणिपुर के एक पुलिस अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि इस मामले से जुड़ी एफआईआर में रेप और हत्‍या की धाराओं को जोड़ लिया गया है. आने वाले दिनों में और लोगों की गिरफ्तारी भी की जाएगी. बता दें कि चार मई को एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था, जिसमें कुकी समुदाय की एक महिला को निर्वस्‍त्र कर उसका शारीरिक शोषण किया गया था. इस वारदात को करीब 800 से एक हजार लोगों की भीड़ ने अंजाम दिया था. बी फीनोम गांव से सामने आई इस वीडियो के बाद देशभर में काफी हंगामा हुआ था.

गांव पर किया गया था हमला
एफआईआर के मुताबिक, पांच लोगों का एक परिवार भीड़ से बचने के लिए जंगल में भाग गया था. पूरे गांव पर भीड़ ने हमला कर दिया था. लूटपाट की गई और घरों को आग के हवाले कर दिया गया था. बाद में पुलिस ने इस परिवार को बचाया था. पुलिस सभी पीड़ितों को सुरक्षित स्‍थान पर ले जा रही थी लेकिन भीड़ ने उन्‍हें ढूंढ़ निकाला.

पुलिस की गिरफ्त से महिलाओं को ले गए थे आरोपी
भीड़ के एक झुंड ने नोंगपोक सेकमाई पुलिस स्टेशन से दो किलोमीटर दूर टूबुल के पास परिवार को घेर लिया और उन्हें पुलिस हिरासत से ले लिया. 56 वर्षीय एक व्यक्ति की मौके पर ही हत्या कर दी गई. इसके बाद भीड़ ने तीन महिलाओं पर हमला किया. उनके कपड़े उतार दिए गए और फिर नग्‍न अवस्‍था में घुमाया गया. भीड़ ने 21 वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुश्‍कर्म किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button