देशबड़ी खबर

BIG NEWS: आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में छठा आरोपी गिरफ्तार, IED बनाने और टेस्टिंग में था शामिल…

मुंबई: महाराष्ट्र आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को एक और संदिग्ध आकिफ अतीक नाचन को गिरफ्तार किया है. इस मामले में यह छठी गिरफ्तारी है. एनआईए ने बताया कि शनिवार को ठाणे के भिवंडी तहसील के बोरीवली में सिलसिलेवार छापेमारी के बाद आकिफ को गिरफ्तार किया गया. इस छापेमारी के दौरान इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और दस्तावेज़ जैसी कई आपत्तिजनक सामग्रियां भी जब्त की गईं.

एनआईए की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आकिफ इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बनाने में माहिर है और उसपर आतंकवादी वारदातों को अंजाम देने के लिए आईईडी बनाने और उनकी टेस्टिंग में शामिल होने का शक है. इसके अलावा उसपर दो अन्य आतंकियों के लिए छुपने के ठिकाने की व्यवस्था का भी आरोप है.

एनआईए का कसता शिकंजा
जांच एजेंसी के मुताबिक, आकिफ को 4 अन्य संदिग्धों जुल्फिकार अली बड़ौदावाला, मोहम्मद इमरान खान, मोहम्मद यूनुस साकी और अब्दुल कादिर पठान के अलावा कुछ अन्य संदिग्धों के साथ मिलकर आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की आतंक-संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा देने में सक्रिय रूप से शामिल पाया गया था. इन सभी को महाराष्ट्र एटीएस ने हाल ही में गिरफ्तार किया है.

एनआईए के साथ महाराष्ट्र एटीएस भी आईएसआईएस और ‘अल सूफा’ मामले में जांच कर रही है. ‘अल सूफा’ आतंकवादी गिरोह के सदस्य मोहम्मद इमरान खान और मोहम्मद यूनुस साकी फरार थे और अप्रैल 2022 में राजस्थान में एक कार से विस्फोटकों की बरामदगी से जुड़े मामले में NIA ने उन्हें ‘मोस्ट वांटेड’ घोषित किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button