देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

BIG NEWS: पीएम मोदी ढ़ाई हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया…

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के बीकानेर के नौरंगदेसर में एक जनसभा को संबोधित किया. इससे पहले बीकानेर में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ढ़ाई हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस दौरान पीएम मोदी के साथ जनसभा में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने मौजूद रहे.

पीएम मोदी के बीकानेर में जनसभा से जुड़े अपडेट यहां पढ़ें

– दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है, देश में क्योकि स्थिर सरकार है, आपने स्थिर सरकार बनाकर काम करने का मौका दिया है, जिन जिन प्रदेश में डबल इंजन सरकार को चुना है वहां प्रदेश भी तेजी से विकास कर रहे हैं, राजस्थान मे जबसे कांग्रस सरकार आई है, 4 साल से आपस में लड़ रहा है, खुलेआम सौदेबाजी हो रही है, एक खेमे के विधायकों को ट्रासंफर पोस्टिंग की छूट मिली है, ये लड़ाई खेमे तक नहीं है, सारे मंत्री भी आपस मे लड़ रहे है, इस विभाग में लूट का काम मुझे मिले.

– आपको याद रखना है, कांग्रेस का एक ही मतलब है, कांग्रेस मतलब लूट की दुकान… झूठ का बाजार, जो इन दिनो बड़े बड़े वादे किये जा रहे है उसमे झूठ के पिटारे के सिवा कुछ नहीं है, कांग्रेस की झूठ और छलावे की राजनीति का सबसे ज्यादा राजस्थान का किसान हुआ है, कांग्रस ने कर्ज माफ करने का वादा किया था, इनके नेता ने 10 दिन के अंदर कर्ज माफी की कसम खाई थी, 4 साल, कर्ज माफ हुआ क्या, यहां के किसान इतनी बड़ी मात्रा में बाजरा उत्पादन करते हैं.

– अब आप बताएं क्या राजस्थान के लोगों ने कोई गुनाह किया है, किस बात की सजा दे रहे हैं, क्या गलती की है, आपको नल से जल मिलनी चाहिए की नहीं, देश के 130 जिलों में हो रहा है आपका एक जिला तो होना चाहिए था या नहीं, गलती राजस्थानियों की नहीं. गलती कांग्रेस सरकार की है, कांग्रेस सरकार ने 4 सालों में राजस्थान का बहुत नुकसान किया है, ये बात कांग्रेस नेता अच्छी तरह से जानते हैं, कांग्रेस की हार इतनी सुनिश्चित है यहां की सरकार बाई बाई मोड मे आ गई है, कुछ मंत्री विधायक तो अभी से सरकारी बंगले खाली करके अपने घरों मे शिफ्ट होने लगे है, अपनी हार पर इतना भरोसा कांग्रेस के नेता ही कर सकते हैं, दिया बुझने से पहले जोर से लपलपाता है, अपनी हर के डर से कांग्रेस ऐसा कर रही है, इसके लिए वो राजस्थान के लोगों को गुमराह करने पर उतर आई है.

4 वर्ष में राजस्थान के हालात बिल्कुल उलट रहे है, हम दिल्ली मे योजनाएं भेजते है, जयपुर मे कांग्रेस का पंजा झपट्टा मार देता है, कांग्रेस को आपकी दिक्कतों से कोई लेना देना नही है, घर घर पीने का साफ पानी पहुंचाने की योजना से भी कांग्रेस सरकार को परेशानी है, जल जीवन मिशन मे राजस्थान को सबसे टॉप पर होना चाहिए था, वो सबसे धीमा करने वाले राज्यों की लिस्ट में हैं.

– पिछले 9 वर्ष मे केंद्र जितनी योजना लाई है हमारी कोशिश यही रही उनका ज्यादा से ज्यादा लाभ राजस्थान को मिले, 20 लाख घऱ हमेने देशभर में, 50 करोड़ गरीबों के बैंक खाता खोले, राजस्थान के 3 करोड़ गरीबों को पहली बार बैंक की सुविधा मिली, कोरोना के समय यही बैंक खाते गरीबों की सबसे बड़ी ताकत बने, विकास जनता तक पहुंच पाता है जब देश और प्रदेश की दोनों सरकारें ईमानदारी से साथ मिलकर काम करें.

– साथियों, अभी कुछ देर पहले मुझे राजस्थान के विकास के लिए 24 हजार करोड़ विकास परियोजना का लोकार्पण का अवसर मिला, अमृतसर जामनगर एक्सप्रेसवे को राजस्थान मे पड़ने वाला सेक्शन शुरू हो गया है, दिल्ली मुबई एक्सप्रेसवे का सेक्शन भी शुभारंभ हुआ था, राजस्थान की कनेक्टिवीटी के लिए बीजेपी सरकार ने जितना काम किया है, उतना पहले कभी नहीं हुआ है.

– राजस्थान में मौसम का पारा ही नहीं चढ़ा, कांग्रेस के खिलाफ जनता का पारा भी चढ़ चुका है. पिछले 9 वर्षों में केन्द्र सरकार जितनी भी योजनाएं लाई है हमारी कोशिश यही रही है. उसका ज्यादा से ज्यादा लाभ राजस्थान की जनता को मिले, राजस्थान के 3 करोड़ गरीबों को पहली बार बैंक की सुविधा मिली: पीएम मोदी

– ये पावन धरा मां करनी की धरती है, भगवान कपिल की तपोभूमि है, बाबा रामदेव जी, वीर तेजाजी के भक्तों की धरती है, ये गुरू जंबेश्वर की तपोस्थली रही है, यहां बालाजी का आशीर्वाद तो प्रत्यक्ष ही मिलता है, श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं, आप सब इतनी बड़ी संख्या में यहां आए, 4-5 घंटे से कड़ी धूप में आप आशीर्वाद देने के लिए मौजूद रहे, जितना आपका आभार व्यक्त करूं शब्द कम पड़ रहे हैं.

– बीकानेर वो जगह है, जिसका नाम देश मे कही भी सुने मुंह मे पानी आ जाता है, मुझे तो यहां की धरती पर सावन के माह मे आने का सौभाग्य मिला है, इंद्रदेव का आशीर्वाद मिला हुआ है. यहां के रसगुल्लों की मिठास, नमकीन का स्वाद पूरी दुनिया में प्रसिद है, मेरे लिए इसलिए भी खास है क्योकि इसे छोटी काशी के रूप में जाना जाता है, काशी की तरह गौरवशाली अतीत है और अाध्यात्म भी है.

– राजस्थान में मौसम का पारा ही नहीं चढ़ा, कांग्रेस के खिलाफ जनता का पारा भी चढ़ चुका है. पिछले 9 वर्षों में केन्द्र सरकार जितनी भी योजनाएं लाई है हमारी कोशिश यही रही है. उसका ज्यादा से ज्यादा लाभ राजस्थान की जनता को मिले, राजस्थान के 3 करोड़ गरीबों को पहली बार बैंक की सुविधा मिली: पीएम मोदी

– राजस्थान में औघोगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं, इसलिए हम यहां कनेक्टिविटी के इनफ्रास्ट्रक्चर को हाइटेक बना रहे हैं. तेज रफ्तार एक्सप्रेसवे और रेलवे से जुड़े अवसरों का भी विस्तार होगा. इसका सबसे बड़ा लाभ यहां के युवाओं को होगा, राजस्थान के बेटे-बेटियों को होगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीकानेर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button