देशबड़ी खबर

BIG NEWS: किसी तीसरे शख्स की मदद से भारत में एंट्री, पूरी तैयारी के साथ PAK से आई है सीमा हैदर…

नई दिल्ली: पाकिस्तान से अपने चार बच्चों को लेकर भारत पहुंची सीमा हैदर का मामला न सिर्फ भारत बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी सबसे अधिक चर्चा का विषय बना हुआ है। एक तरफ यूपी एटीएस सीमा हैदर को संदिग्ध मानकर कड़ी पूछताछ कर रही है।

दूसरी ओर पाकिस्तान में भी सीमा हैदर का यूं भारत चले जाना लोगों के गले नहीं उतर रहा है। पाकिस्तानी सीमा हैदर मामले की जांच कर रही केन्द्रीय जांच एजेंसियों को अहम जानकारी मिली है। किसी तीसरे शख्स की मदद से पूरी तैयारी के साथ सीमा को भारतीय सीमा में दाखिल करवाया गया था। खुफिया एजेंसी सूत्रों के मुताबिक, सीमा ने बकायदा पूरी तैयारी के साथ अपना ड्रेसअप इस तरीके से किया था कि वह ग्रामीण भारतीय महिला लगे।

सीमा को इस तरीके से तैयार करने के लिए पेशेवर लोगों की मदद ली गई थी। सुरक्षा एजेंसियों की नजरों से बचने के लिए उसने अपने बच्चों को भी इसी तरीके से ड्रेसअप करवाया था। जांच एजेंसियों के मुताबिक, ऐसा ही तरीका ह्यूमन ट्रैफिकिंग यानि घरेलू सहायिका या जिस्मफरोशी रैकेट में शामिल महिलाएं भारत-नेपाल सीमा पार करने में इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा जिस धाराप्रवाह भाषा में सीमा लगातार बात कर रही है ऐसी ट्रेनिंग नेपाल में मौजूद पाकिस्तानी हैंडलर उन महिलाओं को देते हैं जिनको नेपाल बॉर्डर पार कराकर भारत में गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भेजा जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button