देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

BIG NEWS: बीजेपी कल दिल्‍ली में करेगी NDA की बैठक, 38 दल लेंगे हिस्‍सा…

नई दिल्‍ली: भारतीय जनता पार्टी मंगलवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दलों की एक बैठक करने जा रही है. बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि एनडीए की इस बैठक में कुल 38 पार्टियां हिस्‍सा लेंगी. बीजेपी अध्यक्ष ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) देशहित पर आधारित है और इसका लक्ष्य सेवा करना है, जबकि विपक्षी दलों के गठबंधन की बुनियाद ‘स्वार्थ’ पर टिकी है तथा उसके पास न तो कोई नेता है, न कोई नीति है और ना ही निर्णय लेने की कोई क्षमता.

एनडीए की मंगलवार को होने वाली बैठक से एक दिन पहले यहां बीजेपी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘आज एनडीए के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ा है. यह एक आदर्श गठबंधन है. यह सत्ता के लिए नहीं, बल्कि सेवा करने के लिए गठबंधन है. यह गठबंधन भारत को मजबूत बनाने के लिए है.’

विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) को ‘भानुमति का कुनबा’ करार दिया और कहा, ‘ये ऐसा गठबंधन है, जिसके पास न तो नेता है और न ही नीयत है, न नीति है और न ही फैसला लेने की ताकत है। यह 10 साल की संप्रग सरकार के भ्रष्टाचार और घोटालों का टोला है.’

एनडीए ने यह बैठक ऐसे समय में बुलाई है, जब बेंगलुरू में करीब 26 विपक्षी पार्टियां आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पराजित करने की रणनीति बनाने के लिए मंगलवार को बैठक करने वाली हैं. उन्होंने दावा किया कि नौ साल में एनडीए का ग्राफ और स्कोप बढ़ा है. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गुड गवर्नेस देने के प्रयास बढ़े हैं.

आज बेंगलुरु में विपक्षी दल भी एक बैठक कर रहे हैं. इस बैठक का मकसद अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट कर बीते नौ साल से केंद्र की सत्‍ता पर काबिज पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार को बाहर करना है. इस बैठक में कुल 26 विपक्षी दलों ने हिस्‍सा लिया है. इसी कड़ी में एनडीए भी अपना कुनबा बढ़ाने में लगा हुआ है. पंजाब में अपने पुराने साथी अकाली दल को साथ लाने का भी बीजेपी प्रयास कर रही है. वहीं लंबे वक्‍त तक बीजेपी के साथी रहे शिवसेना और जेडीयू इस वक्‍त विपक्षी मोर्चे का हिस्‍सा हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button