देशबड़ी खबर

BIG NEWS: नमामि गंगे प्रोजेक्ट में हादसा, सीवर प्‍लांट में करंट दौड़ने से 15 की मौत…

देहरादून: चमोली जिले में अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफार्मर फटने से 15 लोगों की मृत्यु हो गई और कई घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी चमोली परमेंद्र डोभाल ने ये जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि जहां यह नमामि गंगे प्रोजेक्ट चल रहा था वहीं पर एक ट्रांसफार्मर के फटने से यह हादसा हुआ है। इस हादसे में कई लोग जख्मी हो गए हैं। मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। चमोली के एसपी ने इस हादसे की पुष्टि की है औऱ साथ ही साथ 15लोगों के मरने की पुष्टि भी की गई है।

बताया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर फटने की वजह से सीवर प्‍लांट में करंट फैल गया। इसकी चपेट में वहां काम कर रहे तमाम मजदूर आ गए। चमोली हादसे में आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया है। तत्‍काल पुलिस और प्रशासन की टीमों ने गंभीर रूप से झुलसे लोगों को अस्‍पताल पहुंचाया। चमोली के एसपी प्रमेंद्र दोवाल ने बताया कि हादसे में कई झुलस गए हैं। अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफार्मर में धमाका हुआ जिसके बाद करंट दौड़ने से यह हादसा हुआ है।

चौकी प्रभारी की भी मौत
एडीजीपी वी मुरुगासन ने बताया कि हादसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 15 पहुंच गई है। इसमें एक पुलिस सब इंस्‍पेक्‍टर और पांच होमगार्ड भी शामिल हैं। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। प्रथम दृष्‍टया पता चला है कि रेलिंग में करंट आ गया था। इसकी वजह से हादसा हुआ है। आगे जांच चल रही है। उत्‍तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि इस हादसे में बदरीनाथ हाइवे पर तैनात एक चौकी प्रभारी की भी मौत हो गई है। उनका शव पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button