New DelhiUncategorizedब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

PWD विभाग का बड़ा एक्शन, 30 साल पुराने मंदिर पर चलाया बुलडोजर,मूर्तियां की गई विसर्जित, देखें वीडियो

New dilhi: आपको बता दें कि भारत की राजधानी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बीते कुछ दिन से अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई हो रही है. वही सोमवार को गीता कॉलोनी में अवैध निर्माण पर प्रशासन का बुलडोजर चला. इस दौरान एक मंदिर पर भी बुलडोजर चला है, साथ ही कई ऐसी झुग्गियां हैं जिन्हें हटाया गया है. सुबह-सुबह हुई इस कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है.

बता दें कि दिल्ली अर्बन शेल्टर इम्प्रूवमेंट बोर्ड की ओर से लोगों को शेल्टर होम में शिफ्ट किया जा रहा है, जिन लोगों की झुग्गियों पर एक्शन लिया गया है उन्हें अभी अस्थाई तौर पर शेल्टर होम ले जाया जा रहा है. बता दें कि दिल्ली में होने वाली जी-20 समिट से पहले PWD विभाग द्वारा बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण को हटाने वाला अभियान चलाया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, ये मंदिर करीब 30 साल पुराना है जो सरकारी जमीन पर बना था. ये मंदिर पहले 150 गज में बना था, लेकिन अब सिर्फ 30 गज में ही ये रहेगा. इस मंदिर की कुछ मूर्तियों को यमुना में विसर्जित कर दिया जाएगा. बता दें कि एलजी द्वारा जो कमेटी बनाई गई थी, उसकी रिपोर्ट के आधार पर ही PWD विभाग की ओर से ये एक्शन लिया जा रहा है.

गीता कॉलोनी इलाके से पहले रविवार को झंडेवालान के आसपास भी प्रशासन द्वारा अवैध निर्माण हटाया गया था. PWD विभाग के मुताबिक यहां एक मजार और पीपलेश्वर मंदिर पर अतिक्रमण हटाते हुए एक्शन लिया गया है. प्रशासन पहले ही नोटिस जारी कर दिया गया था, जब खुद अवैध निर्माण को नहीं हटाया गया तो प्रशासन ने एक्शन लिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button