पॉलिटिक्सबड़ी खबर

आरंग: आम आदमी पार्टी का बदलाव यात्रा पारागांव में संपन्न…

रिपोर्टर - नमनश्री वर्मा आरंग

आरंग: आम आदमी पार्टी विधानसभा आरंग में बदलाव यात्रा आरंग विधान सभा के अंतिम छोर ग्राम पारागांव में संपन्न हुआ। आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में बदलाव यात्रा निकाल कर आम आदमी पार्टी के योजनाओ एवं विधान सभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी के सरकार बनाये जाने पर प्रदेश की जनता को आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो श्री अरविंद केजरीवाल ने 10 गारंटी का ऐलान किया है। जिसे बदलाव यात्रा के माध्यम से आम जनता तक केजरीवाल की गारंटी को पहुँचाया जा रहा है।

जिसमें पार्टी ने टोल फ़्री नंबर 8462815032 जारी कर केजरीवाल के 10 गारंटी को मिस काल कर रजिस्टेशन अभियान आम आदमी पार्टी चला रही है। टोल फ़्री नंबर में कोई भी आम जनता मिस काल कर गारंटी योजना का लाभ उठा सकता है।

केजरीवाल का 10 गारंटी जो छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर प्रदेश की जनता को केजरीवाल ने अभी प्रारंभिक रूप से गारंटी दी है। जो दिल्ली एवं पंजाब में दी गई गारंटी आज धरातल में आम जनता को गारंटी का लाभ मिल रही है। उसी तर्ज़ में छत्तीसगढ़ के लिए गारंटी का ऐलान किया है।

1 फ़्री शिक्षा की गारंटी जो उन्नत एवं गुणवत्ता युक्त शिक्षा व्यवस्था। जो निजी स्कूलों में हमारे यहाँ मिलती है। उससे कहीं ज़्यादा बेहतर शिक्षा व्यवस्था जहाँ कलेक्टर नेता किसान मज़दूर के बच्चे एक साथ बैठकर शिक्षा ग्रहण करेगी।

2 फ़्री ईलाज की गारंटी गुणवत्तयुक्त स्वास्थ्य सुविधा निजी अस्पताल की तर्ज में गुणवत्तयुक्त स्वास्थ्य सुविधा। गली मुहल्ले में मुहल्ला क्लिनिक जहाँ फ़्री ईलाज़ टेस्ट एवं दवाई फ़्री।

3 फ़्री बिजली की गारंटी 300 यूनिट फ़्री बिजली

4 महिलाओ के लिए गारंटी स्त्री सम्मान के दिशा में क्रांतिकारी कदम महिलाओ को सशक्त एवं समृद्ध करने हेतु 18 वर्ष से अधिक आयु सीमा के सभी माताओ एवं बहनों को प्रतिमाह 1000 रुपये प्रतिमाह स्त्री सम्मान राशि एवं विद्धा पेंशन 2500 रुपये प्रतिमाह।

5 वृद्धजनों को फ़्री तीर्थ यात्रा की गारंटी देश के पवित्र तीर्थ स्थलों में वृद्धजनों बुजुर्गों को फ़्री तीर्थ यात्रा की शौगात।

6 कर्मचारियों के लिए गारंटी प्रदेश में संविदा अनीमित दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी का नियमितीकरण सहित संविदा ठेका प्रथा को बंद करने का ऐलान।

7 रोज़गार की गारंटी हर बेरोजगारो को रोज़गार मुहैया कराने जब तक नौकरी नहीं मिलता तब तक 3000 मासिक बेरोज़गारी भत्ता सहित रोज़गार का समुचित प्रबंधन रोज़गार का सृजन।

8 शहीद सम्मान राशि की गारंटी हमारे प्रदेश के भारतीय सेना एवं पुलिस जवान के शहीद होने पर 1करोड़ सम्मान राशि का गारंटी।

9 भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ की गारंटी किसी भी सरकारी कार्य के लिए जनता को कार्यालय की चक्कर काटने की ज़रूरत नहीं सारे शासकीय कार्य आपके एक फ़ोन पर आपके घर में आकर सरकारी कर्मचारी काम करेंगे किसी को रिश्वत देने की ज़रूरत नहीं।

10 पेशा क़ानून की गारंटी।

सहित केजरीवाल जी की एवं एवं भगवंत मान साहब की जनहित कारी कार्यों को जन तक पहुँचाते हुए। छत्तीसगढ़ में आम जनता को वही सुविधा मुहैया कराये जाने को लेकर परमानंद जांगड़े अपने टीम के साथ सघन जन संपर्क बदलाव यात्रा कर रहे है। बदलाव यात्रा में एक मौक़ा केजरीवाल को लेकर आरंग विधानसभा की जनता से बदलाव की अपील किया गया। गणमान्य जनों से एक मौक़ा केजरीवाल को लेकर सघन जन संपर्क डोर टू डोर प्रचार किया
जिसमें मैं परमानंद जांगड़े श्री डागेश्वर भारती भुनेश जांगड़े देवेंद्र बंजारे पंच दास साहू जितेंद्र टंडन ईश्वरी बंदे जी आदि के गरीमामयी नेतृत्व मे डोर टू डोर सघन जनसंपर्क में विशेष योगदान रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button