क्राइमछत्तीसगढ़देशबड़ी खबर

Chhattisgarh: स्‍टॉक इंवेस्टमेंट का ऐड देख कर आइटी इंजीनियर से हुआ 88 लाख का ठगी, पढ़े पूरी खबर…

रायपुर: उत्तर प्रदेश से टूर पर आकर यहां के होटल क्लार्क इन में ठहरी आईटी इंजीनियर रश्मि शर्मा (42 वर्ष) को साइबर ठगों ने शेयर में निवेश के नाम पर 88 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए। दो महीने में उनके साथ यह ठगी की गई। रकम वापस नहीं होने और मोबाइल फोन बंद हो जाने के बाद पुलिस से शिकायत की गई।

सेक्टर-16 बी-नोएडा, उत्तरप्रदेश निवासी रश्मि शर्मा यहां होटल क्लार्क इन तेलीबांधा में रुकी थी। वह नोएडा में टेक महिंद्रा कंपनी में आइटी इंजीनियर हैं। वे रायपुर में कंपनी के काम से आई हुई थी। इस बीच गूगल में सर्च करने के दौरान उन्हें एवेडेंस स्पार्क ट्रेडिंग प्रोग्राम का विज्ञापन दिखा।

इसके बाद रश्मि ने उसमें दिए गए संपर्क नंबर पर फाेन किया। दूसरी ओर से अंजली शर्मा नाम की युवती ने फोन उठाया। इसके बाद उन्हें वाट्सएप ग्रुप इंडिया स्‍टॉक इंवेस्टमेंट एकेडमी-002 में जोड़ दिया गया। ग्रुप में मेंटर नरेश राठी ने उन्हें शेयर ट्रेडिंग करने पर भारी मुनाफा कमाने का झांसा दिया।

महिला उसकी बातों में आ गई। इसके बाद नरेश ने आईपीओ एलोकेशन के नाम पर उनसे अलग-अलग बैंक खातों में रकम जमा कराना शुरू किया। महिला ने आठ जुलाई से लेकर सात अगस्त तक अलग-अलग बैंक खातों में कुल 88 लाख रुपये जमा किया।

इतनी राशि जमा करने के बाद शेयर में उन्हें लाभ नहीं मिला और न ही आरोपितों ने पैसे लौटाए। बाद में उन्हें सोशल मीडिया ग्रुप से अलग कर दिया। इसकी शिकायत महिला ने रायपुर रेंज साइबर थाना में की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button