छत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निवास में हुआ आपातकालीन बैठक, जाने क्यों हो रहा आपात बैठक…

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में हिंसक प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सीएम हाउस में आपात बैठक बुलाई है. सीएम साय मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ बैठक कर रहे. बता दें कि गिरौदपुरी के जैतखाम में आक्रोशित सतनामी समाज के लाेगों ने आज बलौदाबाजार में उग्र प्रदर्शन किया. कलेक्ट्रेट-एसपी दफ्तर का घेराव कर उसे आग के हवाले कर दिया.

मोदी शपथ ग्रहण समारोह: शपथ ग्रहण समारोह के दौरान, राष्ट्रपति भवन पीछे टहलता दिखा तेंदुआ, देखे वायरल वीडियो…

आक्रोशित भीड़ ने कलेक्टोरेट परिसर में खड़ी सैकड़ों गाड़ियों सहित दमकल की दो गाड़ियों पर आग लगा दी. अधिकारियों की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की. वहीं इस मामले में गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा है कि पूरे मामले की न्यायिक जांच की जाएगी. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में सतनामी समुदाय के प्रदर्शन के दौरान सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। लोगों ने कलेक्ट्रेट में खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। इसके बाद भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव और गाड़ियों में तोड़फोड़ के बीच कुछ लोगों ने कलेक्ट्रेट में आगजनी की। इसके बाद लोगों की पुलिस और कर्मचारियों के साथ झड़प भी हुई।

Modi Cabinet: प्रधानमंत्री मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल के लिए 72 मंत्रियों की फौज तैयार, कुछ देर में हो सकता है मंत्रालय का बटवारा, पढ़े पूरी खबर…

जानकारी के मुताबिक 15 मई की देर रात सतनामी समुदाय के धार्मिक स्थल गिरौदपुरी धाम से करीब 5 किमी मानाकोनी बस्ती स्थित बाघिन गुफा में लगे धार्मिक चिन्ह जैतखाम को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। जैतखाम तोड़े जाने के विरोध में समाज के हजारों लोग कलेक्ट्रेट के पास मौजूद दशहरा मैदान में कई दिन से प्रदर्शन कर रहे थे।

पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लोगों का आरोप है कि पकड़े गए लोग असली आरोपी नहीं हैं और पुलिस दोषियों को बचा रही है। सोमवार को प्रदर्शन के दौरान लोग इसी बात को लेकर उग्र हो गए। इसके बाद हालात बिगड़ते चले गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button