देशबड़ी खबर

खराब मौसम के चलते रोकी गई अमरनाथ यात्रा, 65 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

Amarnath Yatra : Amarnath Yatra stopped अमरनाथ यात्रा को खराब मौसम के चलते अस्थाई तौर पर रोक दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि पहलगाम और बालटाल दोनों तरफ से पवित्र गुफा की ओर यात्रियों का आवागमन फिलहाल रोक दिया गया है। बताया जाता है कि बारिश और मौसम प्रतिकूल रहने के चलते यह फैसला लिया गया है। जैसे ही मौसम में सुधार होगा यात्रा फिर से शुरू हो जाएगी। वहीं अधिकारियों ने बताया कि अब तक करीब 65 हजार श्रद्धालु पवित्र गुफा के दर्शन कर चुके हैं।

यह भी पढ़े :- जिला अस्पताल जांजगीर-चाम्पा में सफाई व्यवस्था देख कलेक्टर ने लगाई अधिकारियो को फटकार, कहा ऐसा नहीं चलेगा

सोमवार को श्रद्धालुओं का छठा जत्था रवाना


Amarnath Yatra stopped इससे पहले सोमवार को 7,200 से अधिक श्रद्धालुओं का छठा जत्था कड़ी सुरक्षा के बीच बालटाल और पहलगाम आधार शिविरों के लिए जम्मू से रवाना हुआ। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कड़ी सुरक्षा के बीच 332 वाहनों के काफिले में कुल 7,282 श्रद्धालु भगवती नगर यात्री निवास से रवाना हुए। इनमें 5,866 पुरुष, 1,206 महिलाएं, 22 बच्चे, 179 साधु और नौ साध्वी हैं। उन्होंने बताया कि बालटाल के लिए जाने वाले 2,901 श्रद्धालु सबसे पहले 150 वाहनों में तड़के करीब 3.40 बजे रवाना हुए। इसके बाद पहलगाम के लिए 4,381 श्रद्धालुओं को लेकर 182 वाहनों का दूसरा काफिला निकला। यह यात्रा 11 अगस्त को रक्षा बंधन के अवसर पर समाप्त होगी।

यह भी पढ़े :- खतरे में सरकारी कर्मचारियों की नौकरी, बेवजह रिटायरमेंट देने की हो रही तैयारी, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

उपराज्यपाल ने बालटाल आधार शिविर का किया दौरा


Amarnath Yatra stopped जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को अमरनाथ यात्रा के लिए बनाए गए बालटाल आधार शिविर का दौरा कर वहां पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उपराज्यपाल ने बालटाल आधार शिविर में तीर्थयात्रियों, अधिकारियों, खच्चर वालों से बातचीत की। सुविधाओं, सेवाओं की गुणवत्ता, यात्रियों, स्वयंसेवकों की भलाई के बारे में पूछताछ की और नियंत्रण कक्षों का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़े :- सरकारी नौकरी बंफर भर्ती,10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका,ऐसे कर सकते हैं आवेदन

सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम


इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान से तस्करी कर लाए गए चिपचिपे बमों को एक ‘गंभीर खतरा’ बताया लेकिन साथ ही कि अमरनाथ यात्रा के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि सीमा पार लगभग 150 आतंकवादी मौजूद हैं, लेकिन सुरक्षा बल पूरी तरह से सतर्क हैं। सुरक्षा बलों ने आतंकियों के घाटी में घुसने के मंसूबों को विफल कर दिया है।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button