खेलबड़ी खबर

Virat Kohli retirement : आखिर क्यों टी20 वर्ल्ड कप के बाद सन्यास लेंगे विराट कोहली?

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टार प्लेयर विराट कोहली ने लम्बे समय तक ख़राब फॉर्म का सामना करने के बाद एशिया कप से अपनी लय हासिल की कर ली है। कोहली अपनी इस फॉर्म को टी20 वर्ल्ड कप में भी बरकरार रखना चाहेंगे। भारतीय टीम फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया के साथ वॉर्मअप मैच खेल रही है। वहीं वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होना है.(Virat Kohli retirement news)

तेज हुई कोहली के सन्यास की चर्चा
T20 वर्ल्ड कप शुरू होते ही कोहली के सन्यास लेने की चर्चा तेज हो गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 33 साल के कोहली इस टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं। इन चर्चाओं के बीच विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने इस मुद्दे को लेकर बड़ा बयान दिया है। राजकुमार शर्मा ने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि कोहली के लिए यह आखिरी टी20 वर्ल्ड कप नहीं होगा। वे लंबे समय से टीम इंडिया के साथ हैं। फॉर्म, फिटनेस, रन बनाने और मैच जीतने की भूख अभी भी उनमें हैं। मुझे उम्मीद है कि विराट अगले टी20 वर्ल्ड कप में भी दिखाई देंगे.

यह भी पढ़ें : Ladli Laxmi Yojana 2022: इस दिन लाड़लियों के खातों में राशि ट्रांसफर करेंगे सीएम, मुख्यमंत्री आज लेंगे महत्वपूर्ण बैठक

टी20 वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाएंगे कोहली
उन्होंने आगे कहा कि कोहली ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है और हर कोई उनके प्रदर्शन को जानता है। वह तरोताजा दिखता है और अच्छा करने के लिए उत्सुक है। मुझे उम्मीद है कि अगर भारत यदि इस टी20 वर्ल्ड कप को जीतना चाहता है, तो वह अहम भूमिका निभाएगा। मालूम हो कि पिछले दिनों टी20 एशिया कप में कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा था. यह उनका टी20 करियर का पहला शतक है. वे ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी हैं.

यह भी पढ़ें : Big News: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी ! अब पीएम मोदी के साथ प्रदेश सरकार भी ट्रांसफर करेगी खाते में पैसा…

शोएब अख्तर ने कहा था टी20 वर्ल्ड के बाद संन्यास ले सकते हैं कोहली
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कुछ दिनों पहले कहा था कि कोहली मौजूदा टी20 वर्ल्ड के बाद संन्यास ले सकते हैं, ताकि वे दूसरे फॉर्मेट पर ध्यान दे सकें। कोहली टी20 इंटरनेशनल में 71 शतक लगा चुके हैं। वे सिर्फ सचिन तेंदुलकर के 100 शतक से पीछे हैं.9Virat Kohli retirement news)

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button