खेल

एशिया मिक्स टीम चैंपियनशिप में आकर्षी ने दर्ज कराई जीत, छत्तीसगढ़ की पहली खिलाड़ी बनी कश्यप

दुर्ग की बेटी और बैडमिंटन खिलाई आकर्षी कश्यप दुबई में आयोजित एशिया मिक्स टीम चैंपियनशिप 2023 में अपना जलवा बिखेर रही है। भारत की टीम ने बुधवार को दूसरे टाई में जीत हासिल की। संयुक्त अरब अमीरात के दुबई एग्ज़ीबिशन सेंटर में जारी प्रतियोगिता में भारत ने मेज़बान संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को 5-0 से हराकर क्वार्टर फ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मैच में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप ने UAE की खिलाड़ी मधुमिता सुंदरपंडी को सीधे गेम में 21-6, 21-7 से हराया।

Read More: CG NEWS: महानदी आरती में सपरिवार शामिल हुए कलेक्टर प्रभात मलिक…


दुबई में 14 से 19 फरवरी तक बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 का आयोजन किया जा रहा है। इस मैच में 17 देशों की टीमें भाग ले रही हैं। इसमें भारत को बी ग्रुप में रखा गया है। बी ग्रुप में भारत के साथ-साथ मलेशिया, कजाकिस्तान, यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमीरात है।

Read More: स्कूल जाती 12 वर्षीय बालिका के साथ जबरदस्ती दुष्कर्म, डरा धमका कर यवती का उठाया फायदा

Aakarshi registered the victory: भारत का पहला मैच कजाकिस्तान के साथ खेला गया। सिंगल गर्ल्स में पीवी सिंधू ने मैच खेला और प्रतिद्वंदी को 5-0 से हराया। इसके बाद दूसरा मैच कल मैच यूएई के साथ हुआ। इसमें आकर्षी कश्यप ने भारत की तरफ से मैच खेला। इसमें आकर्षी ने यूएई की खिलाड़ी मधुमिता सुंदरपंडी को 21-6 और 21-7 के बड़े अंतर से हराया। इस जीत के साथ ही भारत इस चैंपियनशिप के शीर्ष में पहुंच गया। इसके बाद अब भारत का अगला मुकाबला मलेशिया के साथ होना है।

बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप
एशिया मिक्स में खेलने वाली छत्तीसगढ़ की पहली खिलाड़ी बनी आकर्षी
बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 में खेलकर आकर्षी कश्यप छत्तीसगढ़ की पहली ऐसी खिलाड़ी बन गई है, जिसने एशिया मिक्स चैंपियनशिप खेला है। इस टूर्नामेंट के बाद आकर्षी पूना में आयोजित नेशनल टूर्नामेंट में भाग लेंगी। इसमें आकर्षी छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। आपको बता दें कि यह नेशनल टूर्नामेंट कोविड के तीन साल बाद आयोजित हो रहा है।

असम की अश्मिता को हराकर एशिया मिक्स्ड में बनाई थी जगह
14 से 19 फरवरी तक दुबई में होने वाली बैडमिंटन एशिया मिश्रित टीम स्पर्धा के लिए भारत की कई बैडमिंटन खिलाड़ियों के बीच मुकाबला हुआ था। सलेक्शन के लिए भारतीय बैडमिंटन संघ ने बीते तीन जनवरी को नोएडा (उत्तरप्रदेश) के राइस स्पोर्ट्स ऐरेना में चयन स्पर्धा का आयोजन किया था।

Aakarshi registered the victory: इसमें 32वीं विश्व वरीयता प्राप्त छत्तीसगढ़ की आकर्षी कश्यप ने असम की अश्मिता चाहिये को हराकर भारतीय दल में अपना स्थान बनाया था। इसके बाद बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 में महिला एकल मुकाबलों में आकर्षी और पीवी सिंधु को भारत का प्रतिनिधित्व करने की जवाबदारी दी गई।
आकर्षी की उपलिब्धयां.

01 इंडिया रैंकिंग
57वीं वर्ल्ड रैंकिंग
52 गोल्ड मेडल
23 सिल्वर मेडल
18 ब्रांज मेडल

खबरें और भी…

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button