weather newsWeather Updateछत्तीसगढ़बड़ी खबर

Weather Update: 5 दिनों तक छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना अलर्ट हुआ जारी…

RAIPUR: छत्तीसगढ़ में 5 दिनों तक बारिश की संभावना है। प्रदेश के मध्य और दक्षिण भागों में मानसून मेहरबान रहेगा। इन इलाकों में भारी बारिश heavy rain होने की संभावना है। वहीं बाकी क्षेत्रों में हल्की मध्य बारिश के आसार हैं। आज रविवार को प्रदेश के कई इलाकों में हल्की मध्यम बारिश rain होने की संभावना है।

meteorological department मौसम विभाग के अनुसार, औसत समुद्र तल पर मानसून की द्रोणिका अब बीकानेर, गुना, मंडला, राजनांदगांव और गोपालपुर से होकर दक्षिण-पूर्व की ओर पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। वहीं एक चक्रवती परिसंचरण पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है। मध्य क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है। इसके प्रभाव से आज प्रदेश में मानसूनी सक्रिय होने की संभावना है। जिससे बारिश के आसार हैं।

meteorological department 23 सितंबर को उत्तर-पश्चिम और निकटवर्ती पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। जिसके चलते आगामी पांच दिनों तक मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ में गरज चमक के साथ वज्रपात और हल्की मध्यम बारिश की गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना है।

वहीं दक्षिण छत्तीसगढ़ में बारिश की तीव्रता में वृद्धि होने के साथ एक-दो जगह पर भारी बारिश heavy rain के आसार हैं। बीते दिनों शनिवार को प्रदेश में मानसून की सक्रियता सामान्य से कम रही। हालांकि इस बीच प्रदेश के एक दो जगह पर हल्की मध्यम बारिश दर्ज की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button