क्राइमछत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

Chhattisgarh: जुआ का हुआ बड़ा खुलासा, ACB कर्मी, BJP नेता सहित 10 लोगों को किया गिरफ्तार, जाने पुलिस ने कैसे बिछाया जाल, पढ़े पूरी खबर…

सूरजपुर: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में हाईप्रोफाइल जुआ का पर्दाफाश हुआ है.यहां पुलिस ने जुएं के एक फड़ में छापा मारकर एंटी करप्शन ब्यूरो के पुलिस कर्मी, भाजपा नेता सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. लेकिन हैरानी की बता ये है कि इस बड़े फड़ से पुलिस को महज़ 83 हजार रुपये ही हाथ लगे हैं. ऐसे में स्थानीय लोग पुलिस पर कई सवाल खड़े कर रहे हैं.

दरअसल शनिवार की रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि करंजी चौकी क्षेत्र के खोपा गांव के एक घर में कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं. जिस पर करंजी चौकी प्रभारी अरुण गुप्ता और विश्रामपुर थाना प्रभारी अलरिक लकड़ा की संयुक्त टीम छापेमार कार्रवाई के लिए पहुंची. पता चला कि खोपा गांव में हॉस्पिटल के नज़दीक एक घर में जुआ खेलकर हार-जीत का दांव लगा रहे हैं.

जिस पर संयुक्त टीम ने घेराबंदी करते हुए सभी जुआरियों को धर दबोचा. जिनके पास से तक़रीबन 83 हज़ार रुपए, मोबाइल फ़ोन, एक स्कॉर्पियों समेत दो कार, पांच मोटर साइकिल, जब्त कर सभी को थाना लाया गया. जुआ एक्ट की धारा 3 (2) कार्रवाई की गई है. मुचलका में सभी को ज़मानत पर रिहा भी कर दिया गया है.

पकड़े गए सभी जुआरी प्रोफेशनल और नामचीन हैं. जो हाईप्रोफाइल और बड़ेस्तर पर जुआ खेलने के लिए जाने जाते हैं. जुआ खेलने वाले एक जुआरी ने लाखों रुपए की बरामदगी की बात की है, तो आम लोग भी इस जुआ की कार्रवाई में सिर्फ 83 हज़ार रुपए मिलने से हैरान हैं. शहर में रुपयों की बरामदगी को लेकर तरह-तरह की बातें चल रही हैं. हालांकि एडिशनल एसपी संतोष कुमार महतो ने इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज किया है.

पुलिस कार्रवाई के दौरान जुआ खेलते जिन जुआरियों को पुलिस ने पकड़ा है उनमें काफ़ी चौकाने वाले नाम भी हैं. सरगुजा एंटी करप्शन ब्यूरो में पदस्थ हेड कांस्टेबल सबीउल्लाह ख़ान, जनपद सदस्य विकास मिंज समेत सरगुजा, सूरजपुर और कोरिया ज़िले के 10 जुआरी शामिल हैं. इसके बाद अब जुआरियों में हड़कंप मच गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button