क्राइमछत्तीसगढ़देशबड़ी खबरभिलाई:

Chhattisgarh: महिला हुई ऑनलाइन ठगी का शिकार, 41 लाख ले उड़ा ठग, पढ़े पूरी खबर…

भिलाई: हाउसिंग बोर्ड housing board निवासी एक महिला को वर्क फ्राम होम work from homeका झांसा देकर उससे 41 लाख 21 हजार 869 रुपये की ठगी की गई है। आरोपितों ने घर बैठे ऑनलाइन कार बुकिंग का काम करने के नाम पर महिला को अपने झांसे में लिया और शुरुआत में उसे काम के बदले रुपये भी दिए। इस तरह से भरोसा जीतने के बाद आरोपितों ने महिला से अकाउंट निगेटिव account negative होने का झांसा देकर 64 बार में कुल 41 लाख 41 lakh 21 हजार 869 रुपये अपने खाते में जमा करवाकर उससे ठगी की। घटना की शिकायत पर जामुल पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू की है।

पुलिस ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र हाउसिंग बोर्ड निवासी टीना आशीष जनबंधु Ashish Janbandhu नाम की महिला ने घटना की शिकायत की है। 18 दिसंबर 2023 को पीड़िता को मैरी शाह नाम की एक महिला ने टेलीग्राम Telegram पर मैसेज किया और उससे पूछा कि वो घर बैठे काम कर के रुपये कमाना चाहती है?

ठग ने महिला को इस तरह जाल में फंसाया
पीड़िता ने इसके लिए हामी भरी तो महिला ने उससे कहा कि वो उसकी जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को भेज रही है। इसके बाद उसके पास अनघा विश्वनाथ नाम की महिला का मैसेज आया I got a message from a woman और उसने उससे कहा कि उनकी कंपनी ऑनलाइन कैब बुक करने का काम करती है। पहले दिन ट्रायल के तौर पर उसे 28 कैब बुकिंग का काम दिया गया। जिसके बदले में पीड़िता को 976 रुपये Rs 976 का भुगतान भी किया गया।

इसके बाद अनघा विश्वनाथ नाम की महिला ने कहा कि यदि वो रोजाना 10 हजार रुपये 10 thousand rupees लगाकर 84 बुकिंग करती है तो उसे सात हजार 651 रुपये मिलेंगे। पीड़िता ने 10 हजार रुपये 10 thousand rupees जमा किया तो उसे लाभ का सात हजार 651 रुपये अतिरिक्त मिला।

इसके बाद पीड़िता को आरोपितों पर भरोसा हो गया। इसके बाद कार्तिक नायर और सकर (मलेशिया) नाम के लोगों ने भी पीड़िता से बात की। पहले लाभ मिलने के बाद पीड़िता ने ज्यादा राशि more amount लगाकर काम करना शुरू किया तो उसका अकाउंट निगेटिव account negative कैटेगिरी में दिखाने लगा।

इस पर आरोपितों ने कहा कि निगेटिव अकाउंट account negative को पाजिटिव में लाने के लिए रुपये जमा करने होंगे। आरोपितों पर भरोसा कर के पीड़िता ने 64 बार में कुल 41 लाख 21 हजार 869 रुपये जमा कर दिया। इसके बाद पीड़िता का अकाउंट पाजिटिव account positive में आ गया और उसमें लाभ समेत कुल 76 लाख 54 हजार 437 रुपये की राशि दिखने लगी।

पीड़िता ने अपने रुपये निकालने के लिए विड्राल फार्म भरा तो आरोपितों ने कहा कि यदि उसे रुपये निकालने हैं तो उसे पहले 15 लाख 1.5 million 30 हजार 887 रुपये जमा करने होंगे। इसके बाद पीड़िता victim को अहसास हुआ कि वो ठगी का शिकार हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button