नईदिल्लींपॉलिटिक्स

अरविंद केजरीवाल के परिवार से आज मिलेंगे राहुल गांधी…

दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. केजरीवाल की गिरफ्तारी पर विपक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. बताया जा रहा है कि राहुल अरविंद केजरीवाल के परिजन को कानूनी मदद मुहैया कराने की कोशिश कर सकते हैं. सीएम केजरीवाल के घर वालों से राहुल गांधी ने संपर्क किया और कांग्रेस के समर्थन का उन्हें आश्वासन दिया.

सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी आगे की कानूनी सहायता की पेशकश करने के लिए केजरीवाल या फिर उनके परिवार से मिलने की कोशिश करेंगे. कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार किया और दावा किया कि “एक डरा हुआ तानाशाह मरा हुआ लोकतंत्र चाहता है.”

इधर, आम आदमी पार्टी के बड़े नेता अपने मुखिया की गिरफ्तारी के बाद मुखर रहे और यहां तक कहा कि जेल से ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली का शासन चलाएंगे.

राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया, “डरा हुआ तानाशाह, एक मरा हुआ लोकतंत्र बनाना चाहता है.” उन्होंने दावा किया, “मीडिया समेत सभी संस्थाओं पर कब्ज़ा, पार्टियों को तोड़ना, कंपनियों से हफ्ता वसूली, मुख्य विपक्षी दल का अकाउंट ‘फ्रीज’ करना भी ‘असुरी शक्ति’ के लिए कम था, तो अब चुने हुए मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी भी आम हो गई है.” राहुल ने कहा कि ‘ इंडिया’ गठबंधन इसका मुंहतोड़ जवाब देगा.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के कारण दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाना बनाना गलत और असंवैधानिक है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button