छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सबड़ी खबर

कांग्रेस के 370 कांग्रेसियों ने BJP में किया प्रवेश, पढ़े पूरी खबर…

दंतेवाड़ा: सीएम विष्णुदेव साय ने लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज दंतेवाड़ा से किया है. उन्होंने चितालंका स्थित स्टेडियम में कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को जोश खरोश के साथ संबोधित किया. कार्यक्रम में सीएम के समक्ष 370 कांग्रेसियों ने भाजपा में प्रवेश किया. इस दौरान मंच पर वित्तमंत्री ओपी चौधरी से लेकर वनमंत्री और स्थानीय विधायक चैतराम अटामी भी मौजूद थे.

मंच पर जो भीड़ पदाधिकारियों की एकत्र थी वह प्रोटोकॉल को ठेंगा दिखा रही थी. भाजपा जिला संगठन में अंदर खाने में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. जिला स्तर के मोर्चा पदाधिकारी मंच से गायब दिखे और छुट भैया नेताओं को मंच संचालन की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. नीचे पंक्तियों में बैठे वरिष्ठ पदाधिाकरियों को ये बात बिल्कुल हजम नहीं हो रही थी. भले ही 370 कांग्रेसियों ने भाजपा के लिए समर्पण किया हो. सीएम साय ने इन सभी को भाजपा का गमछा गले में डाल कर स्वागत किया.

भाजपा संगठन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि जिले में दो ऐसे महामंत्री हैं, जिससे संगठन का प्रोटोकॉल बिगड़ा हुआ है. इन दोनों के आगे भाजपा संगठन के अन्य पदाधिकारियों को नजरअंदाज किया जा रहा है. इस उपेक्षा का शिकार महिला पदाधिकारी तो है ही, साथ ही पुरुष पदाधिकारियों की भी भीड़ है. पदाधिकारी इस तरह से नाराज हैं तो आम कार्यकर्ताओं का क्या हाल होगा.

मंच पर नहीं दिखे ये पदाधिकारी
एसटी मोर्चा के जिला अध्यक्ष, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष, ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष, किसान मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा और जिला भाजपा के जिला पदाधिकारी मंच से नदारद दिखे. भाजपा संगठन के जिले के पदाधिकारियों को भी नजरअंदाज किया गया है. इन सभी का अपना दर्द है. संगठन के खिलाफ मुखर होकर कोई बोल नहीं पा रहा है. ये सभी दबी जुबां से अपना दर्द बता रहे हैं.

संगठन का कार्यक्रम और उपेक्षा संगठन के पदाधिकारियों की
भाजपा सीएम साय के दौरे को कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में सरीक होने की बात कह रही है. दंतेवाड़ा में यह कार्यक्रम संगठन का कार्यक्रम माना जा रहा है इसलिए प्रदेश अध्यक्ष किरण देव, केदार कश्यप प्रदेश महामंत्री और भाजपा जिला अध्यक्ष चैतराम अटामी की अगुवाई में यह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ. दंतेवाड़ा कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए जिले में कलेक्टर रहे और वर्तमान में भाजपा सरकार के वित्तमंत्री ओपी चौधरी के ओजस्वी भाषण पर खूब तालियों की गडग़ड़ाहट गूंजी. संगठन का अंदर का दर्द नासूर बनते जा रहा है. जल्द ही इस दर्द को को नहीं समेटा तो भाजपा का अंर्तकलह लोकसभा का परिणाम प्रभावित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा.

हर कार्यकर्ताओं का सम्मान करती है पार्टी : लोकसभा जिला प्रभारी
लोकसभा चुनाव जिला प्रभारी निवासराव मद्दी ने कहा, भाजपा मजबूत संगठन पर आधारित पार्टी है. यहां किसी भी कार्यकर्ता को नजरअंदाज करने का सवाल ही नहीं उठता है. पार्टी हर कार्यकर्ता का पूरा सम्मान करती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button