खेलछत्तीसगढ़बड़ी खबर

Chhattisgarhi Olympics 2023: संसदीय सचिव उपाध्याय ने किया छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का शानदार आगाज….

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के सभी परम्परागत खेलों को राज्य स्तर पर मंच उपलब्ध कराने और युवाओं में खेलों के प्रति रूचि बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आज शानदार आगाज हरेली तिहार से हुआ। ससंदीय सचिव विकास उपाध्याय के मुख्य आतिथ्य में जिला स्तरीय कार्यक्रम स्व. बी.आर. यादव इंडोर स्टेडियम बहतराई में हुआ।

इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री उपाध्याय ने कृषि यंत्रों एवं गेड़ी की पूजा अर्चना कर गौ-माता को चारा खिलाया। हरेली तिहार के रंग में इंडोर स्टेडियम साराबोर हो गया। श्री उपाध्याय ने सभी को छत्तीसगढ़ के पहली तिहार हरेली की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति, परम्पराओं और खेलों को पूरे भारत में एक अलग पहचान दिलाई है।

मुख्य अतिथि के आसंदी से संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परम्पराओं को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में पारम्परिक खेलों के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक की शुरूआत की गई है। पूरे देश में छत्तीसगढ़ एक ऐसा मात्र राज्य है जहां पारम्परिक खेलों का विश्व स्तर पर प्रचार किया जा रहा है। आधुनिकता के इस समय में जहां शारीरिक खेल पीछे छूट गए है वहां इस प्रकार के आयोजनों से लोगों में अभूतपूर्व उत्साह देखा जा रहा है।

इससे लोेगों के स्वास्थ्य में भी सकरात्मक परिवर्तन आया है। विधायक पाण्डेय ने अपने उद्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों के कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू की है और किसान भाईयों को सम्मान दिलाया। किसान हमारे अन्नदाता है और अन्न से हम है। सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं का लाभ उठाकर किसानों के जीवन में खुशहाली आई है। पर्यटन मण्डल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हरेली से होली तक लगातार त्यौहारों का सिलसिला चलता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रयासों से छत्तीसगढ़ की लोक कला और संस्कृति को भारत के मानचित्र में अलग पहचान मिली है।

कार्यक्रम में बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय, छत्तीसगढ़ पर्यटन मण्डल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान, जिला पंचायत सदस्य जितेन्द्र पाण्डेय, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक, नगर निगम सभापति शेख नजरूद्दीन, अरपा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभय नारायण राय, विजय केशरवानी, विजय पाण्डेय, कलेक्टर सौरभ कुमार, नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत, जिला पंचायत सीईओ अजय अग्रवाल, खिलाड़ी एवं खेल प्रेमी बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button