छत्तीसगढ़बड़ी खबर

हल्की बारिश नहीं झेल सकीं पीएम ग्राम सड़क योजना में बनीं सड़कें और पुल, करोड़ों का लगा चूना…

गौरेला पेंड्रा मरवाही :- जिले में पकरिया से अमरकंटक तक बनाई गई प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़क और पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। करोड़ की लागत से सड़क और पुल पुलियो का निर्माण किया गया था। लेकिन करोड़ो की लागत से बनने वाली इस सड़क में पुलिया का एक हिस्सा धंसकर बह गया है। जिससे राहगीरों को अपनी जान जोखिम में डालकर सफर करना पड़ रहा है।

Read More: नहीं मिलेगा बेरोजगारी भत्ता: पापा नौकरी में हैं,घर का टैक्स पटता हैं, पेंशन मिलता हैं तो, और पढ़िए

पीएमजीएसवाई के तहत गौरेला से पकरिया दुर्गा धारा होकर मध्यप्रदेश के तीर्थ स्थली अमरकंटक को जोड़ने वाली सड़क मार्ग को ठेकेदार द्वारा पिछले दिनों भरे बरसात में रात में बनाया गया था। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से 5.50 करोड़ की लागत से बनाई गई इस सड़क निर्माण की निगरानी भी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अधिकारियो ने नहीं की जिसके कारण ठेका कंपनी डीसी कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण में मनमानी एवं लीपापोती करते हुए घटिया निर्माण करा दिया। जिसके बाद यह सड़क 15 दिनों में ही उखड़ने लगी।

इतना ही नही इसके बाद डीसी कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार द्वारा डामर की सड़क पर सीमेंट कंक्रीट का लेप लगाकर भ्रष्टाचार पर पर्दा डालना चाहा। अब इस मार्ग पर कंपनी के द्वारा बनाए गए सड़क पर पुलिया का एक हिस्सा धंसकर बह गया है। जिस जगह पर यह घटना हुई है, वहां काफी मोड़ घाट है और सिर्फ एक गाड़ी निकलने की जगह बची हुई है। वहीं पुलिया बहने के बाद सड़क पर भी यहां दरार आ गई है। जिसके बाद कभी भी पूरी सड़क और पुलिया के धंसने का खतरा मंडरा रहा है।

Read More: Big Breaking: राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म, मान हानि केस में दो साल की हुई थी सजा

इस मार्ग से अमरकंटक जाने वाले श्रद्धालुओं पर संकट खड़ा हो गया है। बता दें कि इस मार्ग से अमरकंटक जाने के लिए सबसे छोटा रास्ता होने के चलते इसी रास्ते से लोगों की आवाजाही ज्यादा रहती है। लेकिन सड़क पर इस तरह के खतरे के बावजूद जिला प्रशासन और विभागीय अधिकारियों के द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा। शायद कोई बड़ा हादसे का इंतजार कर रहे हैं।

खबरें और भी…

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button