छत्तीसगढ़बड़ी खबर

जशपुर जिले के ताइक्वांडो खिलाडी अभिषेक कुजूर यूनिवर्सिटी नेशनल चैंपियनशिप के लिए रवाना

जशपुर जिले में ताइक्वांडो खेल प्रशिक्षण से प्रतिवर्ष यहां के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा बिखेर रहे हैं इसी कड़ी में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी नेशनल चैंपियनशिप के लिए जशपुर के अभिषेक कुजूर का चयन हुआ है। विगत दिवस अंबिकापुर में आयोजित यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में अभिषेक ने हिस्सा लिया जिसके पश्चात इनका चयन नेशनल के लिये हुआ है।

जशपुर जिले के ताइक्वांडो प्रशिक्षक नंदलाल यादव ने बताया कि अभिषेक कुजुर अब पंजाब में आयोजित नेशनल ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी में अपने प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। यह प्रतियोगिता 3 जनवरी 2023 से 6 जनवरी 2023 तक अमृतसर में आयोजित किया जाएगा। जिले के खिलाड़ियों एवं कोच ने अपनी शुभकामनाएं दी हैं ।

Read More: साइबर क्राइम हेल्पलाईन नंबर 1930’ से मिल रही है सफलता

उन्होंने बताया कि जशपुर में लगातार ताइक्वांडो खेल में बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए विगत 10 वर्षों से निरंतर प्रयासरत है। जिससे कि यहां के खिलाड़ी अपने खेल का बेहतर प्रदर्शन कर जिले सहित राज्य का नाम देश में रोशन करें। उन्होंने बताया कि जल्द ही ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए जिले के खिलाड़ियों को तैयार किया जा रहा है। जिसमे भी बेहतर परिणाम आने की सम्भावना है।

Read More: CG NEWS: मुख्यमंत्री सुपोषण योजना के बेहतर क्रियान्वयन से कुपोषित बच्चे को मिली सेहत की सुरक्षा

ज्ञात हो कि जशपुर जिले में ताइक्वांडो खेल के प्रति यहां के बच्चों में अधिक रूचि देखने को मिल रही है जिसका परिणाम भी प्रतिवर्ष देखने को मिलता है जिसमें विगत वर्ष नेपाल में आयोजित इंटरनेशनल चैंपियनशिप में जशपुर के 6 खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल अर्जित कर जिले का मान पूरे देश में बढ़ाया है। इसी प्रकार इस वर्ष राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में जिले के 9 खिलाड़ियों ने पदक हासिल किया है।

ताइक्वांडो प्रशिक्षक श्री यादव ने बताया कि उक्त खेल को आगे बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा भी समय-समय पर मार्गदर्शन एवं सहायता प्रदान की जाती है जिसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन को भी धन्यवाद दिया है।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button