छत्तीसगढ़बड़ी खबर

राजधानी में पहली बार इंटरनेश्नल क्रिकेट मैच, भारत-न्यूजीलैंड के बीच होगा मुकाबला

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ खेल प्रदेश के रूप में विकसित हो रहा है। खेलो बढ़ावा देने के लिए सरकार क्ई कदम उठा रही है. अब छत्तीसगढ़ पहली बार अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट मैच के रोमांच का गवाह बनने जा रहा है। रायपुर को भारत-न्यूजीलैंड की वनडे सीरीज के एक मैच की मेजबानी मिली है। य इसह मैच 21 जनवरी को शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाना है। इसे छत्तीसगढ़ की क्रिकेट संभावनाओं को लेकर बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है।

Read More: CG NEWS: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य सेवाओं की गूंज पहुंची जिनेवा तक, मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लीनिक योजना पर… ‘


न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम अगले साल भारत दौरे पर आ रही है। इस दौरे में तीन वन डे और तीन टी-20 मैच खेले जाने हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड-BCCI की दौरा एवं कार्यक्रम निर्धारण समिति की बैठक मंगलवार को हुई। इसमें न्यूजीलैंड दौरे को अंतिम रूप दिया गया। सिरीज के कार्यक्रम की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ काे बता दिया गया है कि इस बार एक मैच रायपुर में खेला जाना है।


छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी ने बताया, संघ ने BCCI के सचिव के जय शाह से खास तौर पर अंतरराष्ट्रीय वन डे मैच की मेजबानी देने का आग्रह किया था। पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए BCCI ने यह आग्रह मान लिया है। अब 21 जनवरी को नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत के साथ न्यूजीलैंड का मुकाबला होगा। यह छत्तीसगढ़ क्रिकेट के लिए बड़ा अवसर है। इसके लिए हम पूरी तैयारी कर रहे हैं।

Read More: CG NEWS: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरायपाली में भूमिपूजन कर 28 करोड़ 65 लाख रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण किया


BCCI से जुड़े सूत्रों का कहना है कि न्यूजीलैंड सीरीज का पहला वनडे 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा। दूसरा मैच 21 जनवरी को रायपुर में होगा। इस सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच 24 जनवरी को इंदौर में होना है। वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ने 2013 में IPL के दो मैच की मेजबानी की थी। 2014 में यहां टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैच हुए। 2015 में दूसरी बार IPL खेला गया। 2016 से लगातार रणजी ट्रॉफी के मैच, सैय्यद मुस्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के मैच खेले जाते रहे हैं। पिछले दो साल से यहां रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज के मैच भी आयोजित हो रहे हैं।


रायपुर में पहली बार इंडियन क्रिकेट टीम मैच खेलते नजर आएगी। राजधानी के वीर नारायण सिंह स्टेडियम को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रदेश के क्रिकेट इतिहास में पहली बार BCCI ने प्रदेश काे एक अंतराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी सौंपी है। ये मुकाबला टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के बीच होना है।


साल 2023 के जनवरी के महीने में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इंडिया आ रहे हैं। मेन ब्लू फौज के साथ ये खिलाड़ी भिड़ेंगे और इनका एक मैच रायपुर में होगा। इसकी आधिकारिक पुष्टि छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने की है। संघ की तरफ से बताया गया है कि 21 जनवरी 2023 को शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम परसदा में मैच होगा।
छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबीन शाह और सचिव मुकुल तिवारी ने बताया कि संघ ने बी.सी.सी.आई. से लगातार इस बात की मांग की थी कि प्रदेश के इंटरनेशनल मैच कराए जाएं। आखिरकार एक मैच की मंजूरी BCCI सेक्रेट्ररी जय शाह ने दी है। बहरहाल खेलबो जीतबो गढ्बो नवा छत्तीसगढ़ का नारा साकार होता नजर आ रहा है।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button