छत्तीसगढ़बड़ी खबर

CG NEWS: आखिर क्यों कांग्रेसी दे रहे राहुल गाँधी को 7 नदियों का पानी और छत्तीसगढ़ की मिट्टी…. जानिए पूरी कहानी|

भारत जोड़ो यात्रा में छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी नेता छत्तीसगढ़ की मिट्टी के साथ 7 नदियों का पानी लेकर जाएंगे. राहुल गांधी को मिट्टी का कलश और 7 नदियों का पानी सौंपेंगे. (Water of 7 rivers and Chhattisgarh)

read also-CG NEWS: आबकारी विभाग के कर्मचारियों के साथ ताबड़तोड़ हमला , पत्थर से मारपीट करने वाले भिल्मी निवासी 04 महिलाओं एवं अन्य 01 नाबालिक को सीपत पुलिस ने…

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश पहुंच चुकी है. इस पदयात्रा में पहली बार छत्तीसगढ़ कांग्रेस की एक बड़ी टीम शामिल होने जा रही है. यहां 300 से अधिक कांग्रेसी नेता, कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ पदयात्रा करेंगे. इसके लिए छत्तीसगढ़ में बड़े स्तर में तैयारी चल रही है. लेकिन खास बात ये है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस राज्य के 7 प्रमुख नदियों का पानी और राज्य की मिट्टी कलश में लेकर जा रहे हैं. आखिर इसके पीछे क्या है कहानी?

 

7 नदियों का पानी और मिट्टी का कलश लेकर जाएंगे 

दरअसल भारत जोड़ो यात्रा में छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी नेता छत्तीसगढ़ की मिट्टी के साथ अब 7 नदियों का पानी लेकर जाएंगे. छत्तीसगढ़ कांग्रेस राहुल गांधी को मिट्टी का कलश और 7 नदियों का पानी सौंपेंगे. इसके बाद इस पानी और मिट्टी का इस्तेमाल कर राहुल गांधी पेड़ लगाएंगे. इसके लिए कांग्रेस 334 कांग्रेसी मध्यप्रदेश जा रहे है.वहीं पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी राहुल गांधी के साथ पदयात्रा करेंगे. (Water of 7 rivers and Chhattisgarh)

26 और 27 नवंबर को पदयात्रा 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बताया कि राहुल गांधी को पदयात्रा में छत्तीसगढ़ की माटी और 7 नदियों का जल देंगे. 26 और 27 नवंबर को मध्यप्रदेश में पदयात्रा में शामिल होकर संदेश देने का प्रयास करेंगे. सामाजिक सौहार्द बने इस उद्देश्य से पदयात्रा में 334 यात्री शामिल होंगे. छत्तीसगढ़ की नदियां एक जगह जाकर मिलती है. नदिया जब मिलती है तो एक हो जाती है. सामाजिक सौहाद बने, इस उद्देश्य से पदयात्रा में 334 यात्री शामिल होंगे. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है.

read also-CG NEWS: जंगली हाथियों के हमले से तीन मवेशी की मौत

मिट्टी और पानी लेकर क्यों जा रहे कांग्रेसी

कांग्रेस ने इसके पीछे वजह ये बताई जा रही है कि भारत जोड़ो यात्रा में जिन राज्यों को इसमें शामिल नहीं किया गया है. उस राज्य की मिट्टी और पानी लेकर जाते है. इसी मिट्टी पानी से वृक्षा रोपण किया जाएगा. भारत जोड़ो यात्रा में छत्तीसगढ़ शामिल नहीं है. इस लिए मध्यप्रदेश जब भारत जोड़ो यात्रा पहुंच  रही है तो छत्तीसगढ़ के नेता मिट्टी के कलश लेकर जा रहे है, ताकि भारत जोड़ो यात्रा में छत्तीसगढ़ की मिट्टी भी पहुंच जाए.

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button