ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबरविदेश

BREAKING: 10वीं पास युवाओं के लिए इंटेलिजेंस ब्यूरो में सरकारी नौकरी का शानदार मौका, 69100 तक मिलेगी सैलरी , जाने पूरी डिटेल्स

इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने सिक्योरिटी असिस्टेंट / एग्जीक्यूटिव और मल्टी टास्किंग स्टाफ के कई पदों पर भर्ती (IB Recruitment 2022) निकाली है। जो अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए यह शानदार मौका है। भर्ती (IB Security Assistant Recruitment 2022) के माध्यम से 1,671 रिक्त पदों को भरा जाएगा। भर्ती (IB Vacancy 2022) के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.mha.gov.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। आपको जानकारी दे दें कि अभी आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है और आवेदन का लिंक 5 नवंबर 2022 से एक्टिव होगा। (Sarkari Naukri)

READ ALSO-BREAKING: 15 साल की लड़की से 7 दरिंदों ने किया गैंगरेप, आरोपियों में दो नाबालिग भी


उम्र की सीमा
जो भी उम्मीदवार आईबी भर्ती (Intelligence Bureau Recruitment 2022) के इन पदों पर अप्लाई करना चाहता है उनकी आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष होनी चाहिए। इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी जिसकी जानकारी भर्ती के नोटिफिकेशन में विस्तार से दी गई है।

READ ALSO-CG BREAKING: लगातार शिकायतें मिलने के बाद 54 पटवारियों का तबादला, कलेक्टर ने किया बदलाव, देखे लिस्ट

शैक्षिक योग्यता
सिक्योरिटी असिस्टेंट / एग्जीक्यूटिव और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के Government jobs in Intelligence Bureau for 10th pass youthस इंटेलिजेंस वर्क में फील्ड एक्सपीरियंस है तो और भी बेहतर है। विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर नोटिफिकेशन पढ़ लें।
(Sarkari Naukri)

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को तीन चरणों से होकर गुजरना होगा। टियर 1, 2 और टियर 3 में परीक्षा को बांटा गया है।

आवदेन फीस
आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 450 रुपये देने होंगे वहीं एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को 50 रुपये फीस देनी होगी।

वेतन
सिक्योरिटी असिस्टेंट पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में 21, 700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये दिए जाएंगे। वहीं एमटीएस पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में 18,000 रुपये से 56,900 रुपये तक मिलेंगे।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button