छत्तीसगढ़बड़ी खबर

गायों की मृत्यु की इस घटना के लिये जिम्मेदारी तय हो तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाये- नेता प्रतिपक्ष चंदेल

छ.ग. विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ग्राम भैसों (पामगढ़) जिला जांजगीर-चाम्पा का अचानक दौरा किया तथा ग्राम के गौठान का निरीक्षण किया, गौठान में 12 से अधिक गौ माताओं के कंकाल मिले इस अवसर पर भारी संख्या में उपस्थित ग्रामीणजनों ने बताया कि पिछले 1 माह से ग्राम भैसों के इस गौठान में 90 से अधिक गायों की मृत्यु हुई है.

read more- BREKING: शख्स ने बनाया गोल गप्पा शेक, वीडियो देख सिर पकड़ लेंगे

अभी भी बड़ी संख्या में गाय बीमार है, नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने जब गौठान के संदर्भ में जानकारी ली तो पता चला कि इस गौठान में गायों के लिये चारा, पानी व छाया की व्यवस्था नहीं है जिसके कारण गौमाताएं असमय काल के गाल में समा रही हैं तथा गंभीर रूप से बीमार पड़ रहीं हैं। उन्होंने कहा कि छ.ग. में कांग्रेस की यह भूपेश सरकार गौठानों को लेकर बड़े-बड़े विज्ञापन व बड़ी-बड़ी चर्चाएं करती है, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है। ग्रामभैसों सहित पूरे प्रदेश के गौठानों का यही हाल है।उ न्होंने कहा कि गौठानों के बदहाली के लिए व गौमाताओं की मृत्यु के लिए जिम्मेदारी तय होनी चाहिए.(fixed for this incident)

नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने आरोप लगाया कि अभी तक शासन व प्रशासन का जिम्मेदार अधिकारी वहां नहीं पहुंचा है। उन्होंने कहा कि गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष नजदीक में रहते है, लेकिन उन्हें जाने की फुर्सत नहीं मिली। उन्होंने कहा कि उसी गांव में शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष भी निवास करते है, लेकिन वह भी इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जानकारी लेने का महसूस तक नहीं किया है.

read more- VIRL VIDEO: महिला का E-Cigarette पिता वीडियो हुआ वायरल, अब पुलिस गरबा स्थलों पर करेगी निगरानी

नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने ग्रामभैसों में 90 से अधिक हुई गायों के मौत का उच्चस्तरीय जांच की मांग की तथा दोषियों के खिलाफ शीघ्र सख्त कार्यवाही करने की मांग की है ताकि कहीं भी ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति प्रदेश के किसी भी गौठानों में न हो। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल के साथ भाजपा जिला उपाध्यक्ष विवेका गोपाल, कृष्ण कुमार सिंग सार्वा, पामगढ़ मण्डल अध्यक्ष चंद्रकांत तिवारी, शेश शंकर तिवारी, किसान मोर्चा अध्यक्ष धनंजय सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष संतोषी सिंह, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष संतोष लहरे, आकाश सिंह, विश्वनाथ यादव, रामलाल कश्यप, उदालिक साहू, शिवरीनारायण मण्डल अध्यक्ष संजीव बंजारे, सहित बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी, निर्वाचित जनप्रतिनिधि एवं ग्रामभैसों के नागरिकगण उपस्थित थे.(fixed for this incident)

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button