बड़ी खबरविदेश

क्या आप जानतें हैं एक ऐसा भी देश हैं जहाँ पिता अपनी ही बेटी के साथ बनाता हैं संबंध,सदियों से चली आ रही है ये परंपरा

पिता और बेटी के बीच का रिश्ता बहुत ही पवित्र माना जाता है। पिता अपनी बेटी के लिए वो हर काम करता है जो हर बाप एक बेटी के लिए पढ़ाई से लेकर उनकी शादी तक का खर्चा उठाता है। वहीं बेटी पढ़ लिखकर अपने पिता का नाम रौशन करती है। लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां पिता को अपनी बेटी के साथ संबंध बनाना पड़ता है। दुनिया में अजीबो गरीब प्रथाएं मेसे एक है.(father makes relationship)

जानकारी के अनुसार, ये परंपरा बांग्लादेश में निभाई जाती है। दरअसल, यहां मंड़ी जनजाति के लोग रहते है। इस जनजाति में पिता को अपनी बेटी से शादी करना होता है। इसके पीछे की वजह बेहद ही शर्मसार है। इस लिए यहां ऐसी परंपरा निभाई जाती है। यानी मां का पति ही बेटी का पति होता है.

Read More-जोमैटो बॉय के प्राइवेट पार्ट को पालतू कुत्ते ने काटा, तेजी से वीडियो वायरल

दरअरसल, मंडी जनजाति के लोग बांग्लादेश के दक्षिण पूर्व में मधोपुर जंगल में रहती है। यहां ये परंपरा सदियों से चला आ रहा है। बताया जा रहा है कि बेटियां इस कुप्रथा का विरोध नहीं कर पाती हैं। क्योंकि हमें अपनों की जायदाद को बचाना होता है। बेटी की पिता से शादी कुछ जरूरी चीजों के तहत कराई जाती है। यहां के रहने वाली लड़कियों को कहना है कि इससे उनकी जिंदगी पर गलत असर पड़ रहा है। वो इस कुप्रथा से बाहर निकलना चाहती है। लेकिन वो ये काम करने को मजबूर है.

Read More-रिश्वत लेते रंगे हाथ पटवारी गिरफ्तार,घूसखोरी में 2 पटवारी सस्पेंड,पढ़ें पूरी खबर

एक रिपोर्ट में 30 साल की ओरोला ने बताया था कि जब वो बहुत छोटी थी तो उसके पिता की मौत हो गई थी। मां ने नॉटेन नाम की दूसरी महिला से शादी कर ली थी। उसे उसके दूसरे पिता पसंद थे। जब वो जवान हुई तो उसे पता चला कि उसके दूसरे पिता ही उसके पति हैं। जब वो तीन साल की थी तब उसकी उससे शादी करा दी गई थी। वो दंग थी। लेकिन कुछ कर नहीं सकती थी.(father makes relationship)

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button