देशबड़ी खबर

इतने दिन के भीतर सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी सौगात, खुद केंद्रीय मंत्री ने किया ऐलान

नई दिल्लीः Government employees gift सरकारी र्मचारियों को जल्द ही एक बड़ी सौगात मिलने वाली है, जी हां सरकार ने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है। आपको ये जानकर और खुशी होगी कि कर्मचारियों को इसके लिए महज 3 सप्ताह का इंतजार करना होगा। कर्मचारियों को सौगात देने का ऐलान खुद केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने किया है।

जरुरी खबर :- बंद रहेंगे 8वीं तक के सभी स्कूल, इस वजह से सरकार ने घोषित किया अवकाश

दरअसल केंद्रीय सचिवालय राजभाषा सेवा ग्रुप ए के अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बीते दिनों केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से मुलाकात की थी। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल और केंद्रीय मंत्री के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इसके बाद कर्मचारियों को प्रमोशन दिए जाने का ऐलान कर दिया गया है। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि वह उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेंगे और पदोन्नति देने में आने वाली बाधाओं को दूर किया जाएगा।

जरुरी खबर :- अचानक करोड़पति बन गए इस बैंक के ग्राहक, कहीं आपका भी तो नहीं है यहां खाता, फटाफट चेक करें अकाउंट

कार्मिक राज्य मंत्री सिंह ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि प्रमोशन के प्रोसेस में भी नियमानुसार तेजी लाई जाएगी। क्योंकि अधिकारियों के लिए प्रमोशन के पहले एक साल से लेकर 18 महीने तक ट्रेनिंग का अनिवार्य प्रोविजन है।

जरुरी खबर :- छत्तीसगढ़ में इस घातक कैंसर बीमारी का मिला पहला केस, NHMMI नारायणा हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने किया सफल इलाज, पढ़िए पूरी खबर

जुलाई में 8,000 से अधिक अधिकारियों का प्रमोशन


सिंह ने कहा कि सरकारी अधिकारियों के लिए यहां से भविष्य की सभी प्रमोशन को सुव्यवस्थित तरीके से किया जाएगा। Government employees gift 1 जुलाई को 8089 कर्मचारियों को प्रमोशन दिया गया है, जिसमें से 4,734 केंद्रीय सचिवालय सेवा (CSS), 2,966 केंद्रीय सचिवालय आशुलिपिक सेवा (CSSS) से और 389 केंद्रीय सचिवालय लिपिक सेवा (CSCS) से हैं।

जरुरी खबर :- गर्मी में मच्छरों के साथ परेशान कर रही हैं चींटियां, इन तरीकों से कर दें खेल खत्म

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button