बड़ी खबर

Indore Fire- इंदौर में भीषण आग से नींद में 7 लोग ज़िंदा जले, कुछ लोगों ने नींद में ही तोड़ दिया दम

Indore Fire मध्य प्रदेश के इंदौर में शुक्रवार देर रात एक दो मंजिला इमारत में आग लग गई। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 6 महिलाएं और एक पुरुष है। कुछ जिंदा जले हैं और कुछ का दम घुट गया। यह बिल्डिंग घनी आबादी के बीच है। लोगों का कहना है कि पार्किंग में भी आग थी। लोगों को भागने की जगह नहीं मिली तो गैलरी से कूदकर जान बचाई। इन्हें चोटें आई हैं और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक की जांच में पता चला है कि रात को बिजली गुल थी। जब बिजली आई तो MCB में आग लग गई। आग ने कुछ ही समय में विकराल रूप ले लिया।

पुलिस के मुताबिक, बचाव दल ने 9 लोगों को इस अग्निकांड से रेस्क्यू भी किया है। 12 लोगों को अस्पताल ले जाया गया था। इनमें से 7 की मौत हो चुकी है। रहवासियों का कहना है कि फायर ब्रिगेड को तीन-चार बार कॉल किए। इसके बावजूद फायर ब्रिगेड करीब पौन घंटे बाद पहुंची। आसपास के रहवासियों ने कुछ लोगों को रस्सी के सहारे बिल्डिंग से नीचे उतारा।

Indore Fire मृतकों में ईश्वर सिंह सिसौदिया (45), नीतू सिसौदिया (45), आशीष (30), गौरव (38), आकांक्षा (25) शामिल हैं। मरने वालों में 40 और 45 वर्ष के दो लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। मृतकों में एक दंपती भी शामिल हैं। ईश्वर सिंह सिसोदिया और नीतू की दम घुटने से मौत हुई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। विजय नगर टीआई तहजीब काजी ने बताया कि घटना के वक्त बिल्डिंग में 15-16 लोग थे।

read also- सीआरपीएफ बटालियन 217 मुख्यालय प्रांगण कोंटा में किया गया सम्मान समारोह का आयोजन

बताया गया कि बिल्डिंग के मालिक के मोहल्ले में 4 मकान हैं, जो किराए से दिए हैं। लोग कह रहे हैं कि कहीं भी सेफ्टी नहीं है। उसके खुद के मकान पर तो मोबाइल कंपनी का टावर लगा है।

एमपी: इंदौर में 2-मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत, पुलिस ने  सील किया इलाका - 6 people burnt alive as fire engulfs 2 storage building in  indore heart

देखिए इस अग्निकांड की तस्वीरें…

आग के धुएं की वजह से कुछ लोगों ने नींद में ही दम तोड़ दिया। रेस्क्यू टीम ने शवों को बाहर निकाला।
इंदौर के खजराना रिंगरोड पर स्थित स्वर्ण कॉलोनी की इमारत में आग लगी। फायर ब्रिगेड को इस आग को बुझाने में कई घंटे लगे।
इंदौर के खजराना रिंगरोड पर स्थित स्वर्ण कॉलोनी की इमारत में आग लगी। फायर ब्रिगेड को इस आग को बुझाने में कई घंटे लगे।
45 मिनट बाद पहुंची फायर ब्रिगेड.

Madhya Pradesh Fire Breaks Out In Three-storey Building In Indore, 7 Dead  Many Injured ANN | Indore Fire: इंदौर में तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग,  महिला समेत 7 लोगों की

read also- सायबर सेल की बड़ी करवाई ‘हैप्पी टु हाॅलीडेज ‘के नाम पर फर्जी वेबसाईड चलाने वाला आरोपी गिरफ़्तार,नगद सहित दस्तावेज बरामद

अग्निकांड वाली बिल्डिंग में रहने वाली एक महिला ने बताया कि हालात बहुत भयानक थे। आग का पता चला तो डायल 100 और फायर ब्रिगेड को तीन-चार बार कॉल किए। इसके बावजूद फायर ब्रिगेड करीब 45 मिनट बाद फायर पहुंची। विकराल रूप ले चुकी आग पर हम रहवासियों ने जैसे-तैसे काबू पाया। आग बुझी तो देखा लोगों की जलने से मौत हो गई थी। फायर ब्रिगेड समय पर आती तो शायद इनकी जान बच जाती। कुछ लोग दम घुटने के कारण मर चुके थे। कई लोगों ने बिल्डिंग की गैलरी से कूदकर जान बचाई। इनमें से 5 बुरी तरह घायल हैं।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button