बड़ी खबरविदेश

नकली पुलिस के पीछे पड़ी – असली पुलिस महाराष्ट्र में पुलिस के नाम पर वसूली कर रहे गैंग को पकड़ने के लिए पुलिस कमिश्नर ने बदला भेष, वेषभूषा और चाल बदलकर पहुंचे होटल अब आरोपी पुलिस की हिरासत में

मुंबई – महाराष्ट्र में पुलिस के नाम पर वसूली कर रहे गैंग को पकड़ने के लिए पुलिस कमिश्नर खुद भेष बदलकर मौके पर पहुंच गए. उनके पहुंचने के बाद भी आरोपी ने पुलिस से बचाने के नाम पर रुपयों की मांग की. जिसके बाद कमिश्नर के इशारे पर आसपास मौजूद पुलिस वालों ने उसे धर दबोच लिया.

फिटनेस के लिए जाने जाते हैं कृष्ण प्रकाश
महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ जिले में आईपीएस अधिकारी कृष्ण प्रकाश पुलिस कमिश्नर के रूप में तैनात हैं. वे अपनी जबरदस्त फिटनेस के लिए जाने जाते हैं और आयरन मैन व अल्ट्रामैन ट्रायथलन को पूरा कर चुके हैं. पुलिस की कार्यशैली को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए वे अक्सर वेष बदलकर थानों और चौकियों का दौरा करते रहते हैं.

कमिश्नर के नाम पर पैसे मांग रहा था आरोपी
कमिश्नर के मुताबिक उन्हें शिकायत मिली थी कि रोशन बागुल नाम का आरोपी जमीन विवाद में एक व्यक्ति से जबरन रुपए मांग रहा है. आरोपी यह भी दावा कर रहा है कि वह पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश और मुंबई के ज्वाइंट सीपी विश्वास नांगरे पाटिल को जानता है. उसका यह भी दावा है कि उस उन दोनों अफसरों को जमीन दिलवाने का काम किया है. यह शिकायत मिलने के बाद कमिश्नर ने आरोपी को रंगे हाथों पकड़ने के लिए अपना वेष बदलकर जाने का फैसला किया.


भेष बदलकर पहुंच गए पुलिस कमिश्नर
ऑपरेशन के बाद पुलिस कमिश्नमर कृष्ण प्रकाश ने मीडिया को बताया, ‘मैंने ऐसे व्यक्ति का वेश बनाया जो थोड़ा बहुत नशा करता है. खुद को अलग दिखाने के लिए मैंने कैप और चश्मास भी पहना, जो मैं नही पहनता हूं. मैंने मास्क लगाया और अपनी चाल को कुछ इस तरह रखा कि कोई पहचान न पाए कि मैं इस शहर का सीपी हूं.’

वेषभूषा और चाल बदलकर होटल में पहुंचे, जहां पर आरोपी ने डील करने के लिए पीड़ित को बुलाया हुआ था. वे भी पीड़ित के साथ होटल में पहुंचे. मीटिंग के दौरान आरोपी रोशन ने फिर से पीड़ित को धमकाया और कहा कि शहर के सीपी उन्हें अच्छी तरह जानते हैं. उसने तय राशि डेढ़ लाख की बजाय एक लाख ही लाने पर नाराजगी दिखाई. लेनदेन होने के बाद कृष्ण प्रकाश ने पूछा, ‘मुझे पहचाना कि नहीं?’ जब आरोपी ने उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया तो पुलिस कमिश्नर ने अपनी कैप और मास्क उतारी और कहा कि तुम मेरे नाम से वसूली कर रहे हो और मुझे पहचानते भी नही?

आरोपी के साथ 2 लड़की भी अरेस्ट
इसके साथ ही होटल में आसपास मौजूद पुलिसकर्मियों ने आरोपी को दबोच लिया. उसी पकड़ा- धकड़ी के दौरान आरोपी ने फोन करके दो लड़कियों को भी बुला लिया, जो उसी के गैंग में शामिल थी. उन्हें भी अरेस्ट कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि गलत काम को किसी भी तरह शहर में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button