छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

मुसीबत में आई जान ! घर के अंदर फ़न फैलाए बैठा था कोबरा, परिवार को बनाया बंधक…

छत्तीसगढ़ में अचानक मौसम ने करवट क्या ली लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी। एक ओर बिन मौसम की ठंड कई बीमारियों को अपने साथ ले आयी, वहीं सांप और अन्य सरीसृप भी बाहर निकलने लगे छत्तीसगढ़ का कोरबा जिला भी नागलोक बनता जा रहा है. यहां सालभर सांपों के निकलने का सिलसिला जारी रहता है. कोबरा, अहिराज, रेट स्नैक, अजगर जैसे खतरनाक सांप अब जंगल मे कम बल्कि शहर की बस्तियों और घरों में ज्यादा नजर आने लगे है. सांपो के बस्तियों और घरों से निकलने से लोग काफी डर में है कल ही की घटना की बात करे तो कोरबा में एक घर में कोबरा घुस आया मकान की चौखट पर काफी देर तक फन फैलाए बैठा रहा और परिवार को घंटों तक बंधक बनाए रखा।

Read More: Raipur CG: युवकों का यातायात के नियमों से खिलवाड़,एक स्कूटी में चार युवक है सवार, Video


छत्तीसगढ़ के कोरबा में रविवार रात की बारिश एक परिवार के लिए कहर बनकर आई। घर में घुसे एक कोबरा सांप ने पूरे परिवार को बंधक बना लिया। चौखट पर फन फैलाए कोरबा को देख परिवार की सांसें अटक गईं। सभी सदस्य घर के कमरे में बनी अलमारी के ऊपर चढ़कर बैठ गए। घंटों तक ऐसी ही स्थिति बनी रही। इस बीच पड़ोसियों को पता चला तो उन्होंने रेस्क्यू टीम को सूचना दी। उन्होंने कोबरा को पकड़ा। इसके बाद परिवार ने राहत की सांस ली। हालांकि पूरा परिवार उसी समय घर छोड़कर भी चला गया।


दरअसल, पूरा मामला दादर खुर्द का है। यहां एक कमरे में पति और बेटे के साथ किराये से रहने वाली महिला सरस्वती यादव रविवार रात खाना बनाने की तैयारी कर रही थी। इसी दौरान एक कोबरा अंदर घुस आया। महिला की नजर उस पर पड़ी तो डर से चीख पड़ी। इसके बाद पूरा परिवार भाग कर कमरे के कोने में बनी अलमारी पर चढ़ गया। इस दौरान कोबरा कमरे की चौखट के पास ही फन फैलाए बैठा रहा। परिवार हाथ जोड़े चले जाने की गुहार लगा रहे थे, लेकिन कोबरा था कि उसने सबको जैसे बंधक बना लिया था।

Read More: यातायात नियमो की उड़ा रहे थे धज्जिया, 2 व्हीलर में 4 लोग सवार होकर कर रहे थे मौज…अब गिरफ्तार


पड़ोसी की सूचना पर वहा रेस्क्यू टीम पहुंची
इसके बाद उन्होंने स्नेक रेस्क्यू टीम के प्रमुख और वन विभाग के सदस्य जितेंद्र सारथी को दी। बताया कि परिवार के लोग अंदर फंस गए है। उस समय हल्की बारिश हो रही थी, ऐसे में जितेंद्र सारथी को भी पहुंचने में करीब एक घंटा लग गया। जितेंद्र सारथी जैसे ही कमरे में दाखिल हुए, महिला ने फूट-फूटकर रोने लगी। वह जितेंद्र सारथी से बचाने की गुहार लगाने लगी। किसी तरह उन्होंने महिला को समझाकर शांत कराया और कोबरा का रेस्क्यू शुरू किया।
जितेंद्र सारथी ने कोबरा को डिब्बे में पकड़कर जंगल में छोड़ा।


इस दौरान घर के बाहर भी लोगों की भीड़ जुट गई। काफी मशक्कत के बाद जितेंद्र सारथी ने कोबरा को एक डिब्बे में सुरक्षित तरीके से बंद कर लिया। इसके बाद परिवार के सदस्य हिम्मत कर नीचे उतरे, लेकिन महिला तब भी काफी डरी हुई थी। उन्हें समझाकर नीचे बुलाया गया। आंखों में आंसू भरे सरस्वती ने जितेंद्र सारथी का धन्यवाद दिया।। इसके बाद जितेंद्र सारथी कोबरा को लेकर निकल गए और उसे जंगल में छोड़ दिया है। साथ ही लोगों से सावधान रहने की अपील की है।
सरस्वती यादव का परिवार कहीं बाहर से कमाने खाने के लिए कोरबा आया है। उन्होंने सुबह ही दादरखुर्द में किराये पर मकान लिया था। उस मकान में पहली रात ही उनके लिए भारी हो गई। कोबरा के निकलने के बाद महिला इतना ज्यादा डर गई कि उसने परिवार सहित घर उसी समय खाली कर दिया। रेस्क्यू टीम ने एक नंबर जारी किया है जो 8817534455,799962215 ज़रूरत पढ़ने पर इस नंबर पर कॉल करें तुरंत रेस्क्यू टीम पहुंचेगी।

खबरें और भी…

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button