छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

CG NEWS: रक्तदान जन जागरूकता रैली का आयोजन…

छुरा नगर के प्रतिष्ठित स्कूल सेंट जॉन्स इंग्लिश मिडियम स्कूल छुरा द्वारा रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए रक्तदान जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली की शुरुआत मिनी स्टेडियम से भारत माता और छत्तीसगढ़ की जयघोष के साथ हुआ। रैली स्टेडियम से बीईओ ऑफिस होते हुए जनपद पंचायत, जनपद पंचायत से बाजार चौक पहुंचा।जहां पर केयूरभूषण साहू और साथियों द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया और लोगों को रक्तदान करने के लिए जागरूक करने का सफल प्रयास किया गया । इस कार्यक्रम में जनपद पंचायत छुरा के अध्यक्ष श्रीमती तोकेश्वरी मांझी एवं समाज सेवक शीतल ध्रुव द्वारा कार्यक्रम को संबोधित किया गया । जनपद पंचायत अध्यक्ष ने लोगों को रक्तदान के फायदे और सभी को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया । समाजसेवी शीतल ध्रुव भी लोगों को रक्तदान करने के लिए सामने आने, और रक्तदान महादान के फ़ायदे बताए। (awareness rally organized)

READ ALSO-Sarkari Naukri 2022: इस सरकारी कंपनी में बिना परीक्षा दिए मिल रही है मैनेजर की नौकरी, 2 लाख रु मिलेगी सैलरी, जल्द करें अप्लाई

नुक्कड़ नाटक और अतिथियों के उदबोधन के बाद रैली आगे बढ़ते हुए बजरंग चौक से सदर बाजार होते हुए स्वर्णजयंती चौक और वहां से नगर पंचायत के पास पहुंचा । नगर पंचायत के सामने रंगमंच में एक छोटा सा कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में नगर पंचायत छुरा के प्रथम नागरिक और अध्यक्ष श्री खोमन चंद्राकर, मुख्य नगर पंचायत अधिकारी श्री सचित साहू जी, बीएमओ डॉ. कीर्तन साहू जी, नगर पंचायत छुरा के एल्डरमैन श्री सलीम मेमन जी, गरियाबंद ब्लड ग्रुप डोनर ग्रुप के संचालक पुष्पराज साहू और गणमान्य नागरिक, व्यापारीगण मौजूद थे। सभी अतिथियों ने सर्वप्रथम माँ भारती के छायाचित्र मे दीप प्रज्वलित कर पूजन किया । पूजन के पश्चात आशिता मिश्रा एवं साथियों द्वारा नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया ।नुक्कड़ नाटक के अंत मे मान्या और तस्मीया द्वारा रक्तदान के फायदे, शर्तों के बारे मे सारगर्भित जानकारी दी, तत्पश्चात अतिथियों द्वारा मंच को संबोधित किया, अपनी उद्बोधन में बीएमओ डॉ. कीर्तन साहू ने लोगों को रक्तदान के फायदे और और सही तरीकों के बारे में बताया l वही एल्डरमैन सलीम जी ने अपने जीवन काल में रक्तदान के महत्व और स्वयं रक्तदान करते हैं इसकी जानकारी दी l

READ ALSO-Sex के दौरान मौत, नौकरानी से बना रहा था संबंध


सीएमओ सचित साहू द्वारा रक्तदान को केवल रैली तक सीमित न करते हुए दैनिक जीवन में अपनाने की बात कहीl नगर पंचायत अध्यक्ष श्री खोमन चंद्राकर द्वारा अपने साथ घटित घटना पर संक्षिप्त जानकारी देते हुए आपातकाल में ब्लड न मिलने पर उन्होने किन- किन मुशीबतों का सामना किया के बारे में बताया l अंत में संस्था के प्राचार्य बिंदू जार्ज जेकब द्वारा समस्त अतिथियों का कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना बहुमूल्य समय देने के लिए साधुवाद ज्ञापित किया l कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी शीतल ध्रुव द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के विद्यार्थियों के साथ समस्त शिक्षक -शिक्षिकाओं,विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों का विशेष योगदान रहा l उक्त जानकारी संस्था के प्रबंधक जार्ज जेकब द्वारा दी गईं l (awareness rally organized)

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button